बस्ती में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी, पुलिस वाले भी हुए घायल

पुरानी बस्ती पुलिस एसओजी व स्वाट टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। बदमाशों की गोली से दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ में तीन अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:15 PM (IST)
बस्ती में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी, पुलिस वाले भी हुए घायल
जिला अस्पताल पहुंच मुठभेड़ में घायलों की जानकारी लेते एसपी आशीष श्रीवास्तव। सौ.पुलिस विभाग

गोारखपुर, जेएनएन : पुरानी बस्ती पुलिस, एसओजी व स्वाट टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। बदमाशों की गोली से दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ में तीन अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। इनके पास से पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र से गत 16 जून को लूटी गई बोलेरो, दो देसी तमंचा, चार कारतूस, तीन मोबाइल व 2840 रुपये बरामद किए गए हैं।

लूटी गई बोलेरो को बिहार ले जाने की मिली थी सूचना

प्रभारी निरीक्षक पुरानी बस्ती ब्रजेंद्र पटेल भोर में अपनी टीम के साथ पालीटेक्निक चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के पटेल चौक स्थित इंडियन आयल पेट्रोल पंप के पास से लूटी गई बोलेरो को कुछ लोग बिहार ले जाने की फिराक में है। उन्होंने एसओजी प्रभारी मृत्युंजय पाठक व स्वाट टीम प्रभारी अनिल सिंह को भी इसकी सूचना दी। तीनों टीमें हाईवे पर चैनपुरवा ओवरब्रिज के नीचे वाहन चेकिंग करने लगीं। इसी दौरान डुमरियागंज की तरफ से एक गाड़ी आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जब उसे रुकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी की स्पीड बढ़ाते हुए चैनपुरवा मोड़ से गोरखपुर की तरफ गाड़ी भागने का प्रयास किया। तभी सड़क किनारे बाएं तरफ स्थित पेड़ से गाड़ी टकरा गई। उसमें बैठे तीन व्यक्ति उतरकर भागने लगे। पुलिसकॢमयों ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिसवालों पर फायर कर दिया।

जवाबी कार्रवाई में तीन अभियुक्त पकड़े गए

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अभिमन्यु कुमार साव पुत्र विष्णुदेव निवासी ग्राम जिवेजपुर थाना भर्राई बाजार जनपद मधेपुरा बिहार के बाएं पैर में व सोनू र्पांडेय उर्फ रावण पुत्र राजेश पांडेय निवासी ग्राम पूरे उदई थाना कोतवाली देहात जनपद गोंडा के दाहिने पैर में गोली लगी। वहीं बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में एसओजी के मुख्य आरक्षी आदित्य पांडेय व स्वाट टीम के आरक्षी देवेंद्र निषाद के हाथ को छूती हुई गोली निकल गई। घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए तीसरे बदमाश की पहचान करन पांडेय पुत्र स्व. चंद्गिका पांडेय निवासी ग्राम पूरे उदई, थाना कोतवाली देहात जनपद गोंडा के रूप में हुई। सभी के विरुद्ध लूट के माल की बरामदगी, पुलिस टीम पर हमला व आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

चालक को गाड़ी से नीचे गिरा, लूट लिया था बोलेरो

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि 16 जून को वे गोरखपुर से अयोध्या जाने के लिए बरामद बोलेरो को बुक किए थे। बस्ती टोल बैरियर के एक किलोमीटर के पहले बोलेरो के चालक को तमंचा सटाकर धक्का देकर उसे गाड़ी से नीचे गिरा दिया। इसके बाद बोलेरो को लेकर वह लोग बभनान की तरफ लेकर भाग गए थे।

बोलेरो लूट के तीनों आरोपित गिरफ्तार

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस से मुठभेड़ के बाद बोलेरो लूट के तीनो आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनमें दो को गोली लगी है। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। लूटी गई बोलेरो बरामद कर ली गई है। बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी