नेपाल में लाखों रुपये के साथ भारतीय युवक सहित दो हुए गिरफ्तार, नहीं दे सके हिसाब-किताब

पड़ोसी देश नेपाल में नवलपरासी जिले के भटवलिया बाजार से भारतीय नागरिक समीर खान और नेपाली युवक योगेंद्र यादव को लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। नवलपरासी नेपाल की वर्दघाट पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया है।

Navneet Prakash TripathiWed, 04 Aug 2021 06:30 AM (IST)
महराजगंज जिले के सोनौली में स्थित भारत-नेपाल सीमा। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नेपाल के नवलपरासी जिले में भटवलिया बाजार से भारतीय नागरिक सहित दो युवक लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। नवलपरासी जिले की वर्दघाट पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया है। उनके पास से नौ लाख रुपये भारतीय तथा 18 लाख 50 हजार रुपये नेपाली बरामद हुए हैं। यह रकम झोले में रखकर दोनों युवक एक ही नेपाल का नंबर लगी बाइक से जा रहे थे। संदेह होने पर नेपाल पुलिस ने उन्‍हें रोक कर तलाशी ली तो रुपये बरामद हुए। मौके पर हुई पूछताछ में दोनों युवक रुपये का कोई हिसाब-किताब नहीं दे सके। नेपाल पुलिस की पूछताछ जारी है।

नवलपरासी के जिला प्रहरी कार्याय के सूचना अधिकारी डीएसपी राजू लामा ने बताय कि गिरफ्तार किए गए भारतीय युवक की पहचान महराजगंज जिले के ठूठीबारी क्षेत्र स्थित मरचहवा टोला निवासी समीर खान और नेपाली युवक की पहचान पाल्हिनंदन गांव के पालिका वार्ड नंबर दो निवासी योगेंद्र यादव के रूप में हुई। डीएसपी ने बताय कि दोनों युवकों से पूछताछ जारी है। अभी तक दोनों युवकों ने यह नहीं बताया है कि यह रकम उन्‍हें कहां और किससे मिली। इतनी बडी रकम लेकर वे कहां जा रहे थे।

काम कराने के बाद नहीं दी मजदूरी, मांगने पर फावड़े से किया हमला

नौतनवां उपनगर के गौतमबुद्ध नगर वार्ड में एक व्‍यक्ति ने काम कराने के बाद मजदूरी देने से इन्‍कार कर दिया। युवक के मजदूरी देने का दबाव बनाने पर काम कराने वाले ने उस पर फावड़े से हमला कर दिया। स्‍थानीय लोग उसे पास के निजी अस्‍पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्‍टरों ने उसको रेफर कर दिया। हमला करने के आरोपित को हिरासत में लेकर घटना में प्रयुवक्‍त फावड़ा बरामद कर लिया गया है।

मजदरी देनेे से इन्‍कार करने पर हुई कहासुनी

चश्‍मदीदों ने बताया कि पड़ोसी देश नेपाल के रहने वाले सोमई ने नौतनवा के आलम के खेत में धान की रोपाई की थी। सोमवार की शाम 7:30 बजे वह मजदूरी मांगने आए थे। आरोप है कि आलम ने मजदूरी देने से इन्‍कार कर दिया। दबाव बनाने पर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। इस दौरान आलम ने सोमई पर फावड़े से हमला कर दिया। इस हमले में लहूलुहान होकर सोमई भूमि पर गिर चिल्लाने लगा। आसपास के लोग एकत्र हो गए। उन्‍होंने घायल को अस्‍पताल पहुंचाने के बाद घटना की सूचना पुलिस को दी। सोमई काफी पहले से नौतनवां में रहकर जगह-जगह मजदूरी करते हैं। नौतनवां इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित आलम पुलिस हिरासत में है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

सराफा की दुकान पर आभूषण खरीदने के बहाने चोरी

बृजमनगंज कस्बा के धानी मोड़ पर स्थित सराफा की दुकान पर पहुंचे उचक्के जेवर देखने के बहाने चोरी कर भागने लगे। दुकानदार के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने पीछा करते हुए बाइक सहित एक को पकड़ लिया। जबकि दूसरा दौड़ते हुए लेदवा की तरफ फरार हो गया। सोमवार को संजय वर्मा की दुकान पर बाइक से दो लोग पहुंचे। दुकान पर मौजूद संजय वर्मा के पुत्र से जेवर दिखाने के लिए बोले और सामान देखने के बाद एक व्यक्ति ने 350 रुपये का सामान लेकर रुपया भी दे दिया। फिर और जेवर दिखाने के लिए बोला। दुकानदार जेवर दिखाया तो वे जेवर ले कर बाइक से भागने लगे। थानाध्यक्ष कमलेश प्रताप ङ्क्षसह ने बताया कि जेवर देखने के बहाने भागने की कोशिश में एक को बाइक सहित पकड़ लिया गया, जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.