इस जिले में टीटीई को ही नहीं लग रहा टीका, सांसद से लगाई गई गुहार Gorakhpur News

रेलवे का स्वास्थ्य विभाग पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) का निर्देश भी नहीं मान रहा। उनके दिशा-निर्देश के बाद भी सभी उम्र वाले टिकट चेकिंग स्टाफ (टीटीई) को टीका नहीं लगा रहा। घबराए आइआरटीसीएसओ ने सदर सांसद रवि किशन से टीका लगाने की गुहार लगाई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:10 PM (IST)
इस जिले में टीटीई को ही नहीं लग रहा टीका, सांसद से लगाई गई गुहार Gorakhpur News
टीटीई को ही नहीं लगाया जा रहा टीका। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : रेलवे का स्वास्थ्य विभाग पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) का निर्देश भी नहीं मान रहा। उनके दिशा-निर्देश के बाद भी सभी उम्र वाले टिकट चेकिंग स्टाफ (टीटीई) को टीका नहीं लगा रहा। घबराए इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेशन (आइआरटीसीएसओ) ने सदर सांसद रवि किशन से टीका लगाने की गुहार लगाई है।

नहीं लग रहा सभी को टीका 

पत्र के माध्यम से आर्गनाइजेशन के संरक्षक टीएन पांडेय ने बताया है कि प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने सभी उम्र के टीटीई को टीका लगाने का दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके बाद भी सभी टीटीई को टीका नहीं लग रहा है, जबकि पूर्वोत्तर रेलवे में बड़ी संख्या में 45 वर्ष से कम आयु के टिकट चेकिंग स्‍टाफ (टीटीई) तैनात हैं। ट्रेनों में ड्यूटी के दौरान संक्रमण का खतरा और बढ़ता जा रहा है। यह तब है जब सरकार ने भी एक मई से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया है।

नरमू ने प्रमुख मुख्‍य वाणिज्‍य प्रबंधक को लिखा पत्र

एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के महामंत्री केएल गुप्त ने भी प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक को पत्र लिखकर टिकट चेकिंग स्टाफ की समस्याओं से अवगत कराया है। उन्होंने पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले (लोको पायलट, गार्ड और टिकट चेकिंग स्टाफ आदि) रेलकर्मी भय के माहौल में ड्यूटी कर रहे हैं। उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने रेलवे प्रशासन से टीटीई सहित फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले सभी रेलकर्मियों को तत्काल टीका लगाने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि फ्रंट लाइन के सभी कर्मियों का यथाशीघ्र टीका नहीं लगा तो आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) के माध्यम से रेल मंत्रालय और बोर्ड के समक्ष पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की उदासीनता को उठाया जाएगा। इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने रेलवे प्रशासन से रेलवे अस्पतालों में तैनात पैरा मेडिकल स्टाफ को विशेष कोविड भत्ता देने की मांग की है। महामंत्री विनोद कुमार राय और प्रवक्ता एके सिंह के अनुसार नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवे (एनएफआइआर) ने रेलवे बोर्ड के समक्ष इस प्रकरण को रखा है।

chat bot
आपका साथी