बिजली की चपेट में आने से मां संग दो बच्चों की दर्दनाक मौत

यह हादसा रविवार को दोपहर 12 बजे उस वक्त हुआ जब मां बच्चों संग खाना खाने के बाद बिस्तर पर आराम करने जा रही थी। टेबल फैन चालू करते समय हुई चूक तीनों की मौत का कारण बन गई। बाइक मिस्त्री रामपाल की पत्नी मैना देवी दुधमुंहे बेटे प्रेम को गोद में लेकर पंखे का प्लग बोर्ड में लगाने के बाद टेबल फैन सीधा करने लगी और उसमें प्रवाहित करंट की चपेट में आ गई। गोद में लिए बच्चे के साथ वह टेबल फैन लेकर गिरी और चीखने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:12 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:12 AM (IST)
बिजली की चपेट में आने से मां संग दो बच्चों की दर्दनाक मौत
बिजली की चपेट में आने से मां संग दो बच्चों की दर्दनाक मौत

बस्ती: दुबौलिया थाना क्षेत्र के जमुनीजोत गांव में बिजली की चपेट में आने से मां संग तड़प कर दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हादसा रविवार को दोपहर 12 बजे उस वक्त हुआ, जब मां बच्चों संग खाना खाने के बाद बिस्तर पर आराम करने जा रही थी। टेबल फैन चालू करते समय हुई चूक तीनों की मौत का कारण बन गई। बाइक मिस्त्री रामपाल की पत्नी मैना देवी दुधमुंहे बेटे प्रेम को गोद में लेकर पंखे का प्लग बोर्ड में लगाने के बाद टेबल फैन सीधा करने लगी और उसमें प्रवाहित करंट की चपेट में आ गई। गोद में लिए बच्चे के साथ वह टेबल फैन लेकर गिरी और चीखने लगी। कमरे में बिस्तर पर सो रही सात वर्षीय चांदनी और पांच वर्षीय पल्लवी बचाने के लिए पास पहुंची तो यह दोनों भी मां के शरीर से चिपक गईं। दो कमरे के मकान में रामलाल और रामपाल दोनों भाई रहते हैं। दोनो उस वक्त घर में नहीं थे। चीख पुकार सुनकर बगल के कमरे से निकलकर जेठानी पहुंचीं, बचाना चाहा तो उन्हें बिजली का तेज झटका लगा। समझदारी दिखाते हुए डंडे से बोर्ड का स्विच बंद कर दिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग भी आ गए। घर की बिजली काटकर मां के साथ शरीर से लिपटे दुधमुंहे बच्चे और दोनों लड़कियों को अलग किया और लेकर बहादुरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। अस्पताल में चिकित्सक ने 30 वर्षीय मैना देवी, एक वर्षीय बेटे प्रेम और सात वर्षीय पुत्री चांदनी को मृत घोषित कर दिया। पांच साल की पल्लवी को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना पाकर पति बाइक मिस्त्री रामपाल भी पहुंच गए। पत्नी और बच्चों को मृत देखकर वह बेस़ुध हो गए। लोगों ने उन्हें किसी तरह संभाला। लोग पल्लवी को विशेषरगंज के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां से कुछ देर रखने के बाद घर लेकर चले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल पल्लवी को फिर से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी