परिवहन निगम के संविदाकर्मियों बसों को खड़ी कर आरएम के साथ की धक्कामुक्की Gorakhpur News

दरअसल संविदाकर्मी के खिलाफ हुई कार्रवाई का मामला तूल पकड़ने लगा है। परिवहन निगम प्रशासन और संविदा कर्मचारी संगठन आमने सामने आ गए हैं। एआरएम केके तिवारी का आरोप है कि संविदाकर्मी आए दिन डिपो परिसर में मारपीट करते हैं।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:15 PM (IST)
परिवहन निगम के संविदाकर्मियों बसों को खड़ी कर आरएम के साथ की धक्कामुक्की Gorakhpur News
परिवहन निगम के संविदाकमियों के संबंध में फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। रोडवेज के संविदाकर्मियों का क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) के साथ धक्कामुक्की और बदसलूकी करने का मामला प्रकाश में आया है। रेलवे बस डिपो परिसर स्थित सहायक क्षेत्रीय कार्यालय (एआरएम) दफ्तर में कार्रवाई वापस करने की मांग करने पहुंचे संविदाकर्मियों ने आरएम के साथ अभद्रता की। कर्मचारियों की अनुशासनहीनता को गंभीरता से लेते हुए एआरएम ने सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए रेलवे पुलिस चौकी पर संविदाकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर के विरोध में संविदाकर्मियों ने शनिवार को बस डिपो परिसर में कार्य ठप कर प्रदर्शन किया। वे भी एआरएफ के खिलाफ तहरीर देने की तैयारी कर रहे हैं।

संविदाकर्मी के खिलाफ हुई कार्रवाई का मामला तूल पकड़ा

दरअसल, संविदाकर्मी के खिलाफ हुई कार्रवाई का मामला तूल पकड़ने लगा है। परिवहन निगम प्रशासन और संविदा कर्मचारी संगठन आमने सामने आ गए हैं। एआरएम केके तिवारी का आरोप है कि संविदाकर्मी आए दिन डिपो परिसर में मारपीट करते हैं। अराजकता फैलाते हैं। यात्रियों के साथ बदसलूकी करते हैं। कार्रवाई करने पर अधिकारियों के साथ अभद्रता करने से बाज नहीं आते हैं। अनियमितता पर कार्रवाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर देते हैं। लेकिन अब उनकी मनमानी नहीं चलेगी। अभद्रता करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संविदाकर्मियों ने लगाया उत्‍पीड़न का आरोप

संविदा चालक-परिचालक संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह का आरोप है आरएम और एआरएम संविदाकर्मियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। नौकरी से निकालने की धमकी दे रहे हैं। देवरिया के संविदा चालक की मृत्यु के पश्चात शुक्रवार को उनके स्वजन क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जब समिति के पदाधिकारी  मृत्यु संविदाकर्मी को मिलने वाली सहायता राशि की मांग करने पहुंचे तो क्षेत्रीय प्रबंधक भड़क गए। समिति ने भी रेलवे पुलिस चौकी और कैंट थाने पर एआरएम के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी