नये मतदान कार्मिकों का कल होगा प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के बाद कई कर्मचारी गायब Gorakhpur News

कर्मियों की कमी को देखते हुए 10 अप्रैल को एक बार फिर ऐसे शिक्षकों का विवरण मांगा गया जिनका नाम पहले चरण में प्राप्त नहीं हो सका था। इन कार्मिकों के लिए विशेष प्रशिक्षण आयोजित किया गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:37 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:49 PM (IST)
नये मतदान कार्मिकों का कल होगा प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के बाद कई कर्मचारी गायब Gorakhpur News
पंचायत चुनाव के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए नए मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण 13 अप्रैल से योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा। इनमें वे शिक्षक शामिल हैं, जो अंतरजनपदीय स्थानांतरण के दौरान गैर जनपद से आए हैं या जिनकी नई नियुक्ति है। इन शिक्षकों को रिजर्व के रूप में शामिल किया जा रहा है।

इनके लिए की गई है विशेष प्रशिक्षण की व्‍यवस्‍था

जिला प्रशासन की ओर से मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण छह से 11 अप्रैल तक कराया गया है। बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है। कर्मियों की कमी को देखते हुए 10 अप्रैल को एक बार फिर ऐसे शिक्षकों का विवरण मांगा गया, जिनका नाम पहले चरण में प्राप्त नहीं हो सका था। इन कार्मिकों के लिए विशेष प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। छह दिनों तक चले प्रशिक्षण में जो कर्मचारी अनुपस्थित रहे थे, उनमें से कई कार्मिक कलेक्ट्रेट पहुंचकर हस्ताक्षर कर रहे हैं और प्रशिक्षण भी प्राप्त कर रहे हैं।

ड्यूटी से मुक्त करने के लिए बढ़ रहा आवेदन

मतदान ड्यूटी से स्वयं को मुक्त कराने के लिए कर्मियों की ओर से आवेदन किए जा रहे हैं। कई कर्मियों ने गंभीर बीमारी का हवाला दिया है। इस समय कई कर्मचारियों की ओर से कोरोना पाजिटिव होने की रिपोर्ट भी दी जा रही है। ड्यूटी कटवाने के लिए आए आवेदनों पर कमेटी विचार कर रही है। जिन कर्मचारियों के आवेदन उचित लगेंगे, उन्हें ड्यूटी से मुक्त किया जा सकता है। उनकी जगह रिजर्व कर्मचारियों को मतदान कराने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

अधिकारियों ने किया बूथों का निरीक्षण

जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है। बूथों का निरीक्षण भी बढ़ता जा रहा है। मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, सभी तहसीलों के एसडीएम क्षेत्र में भ्रमण कर बूथों पर सुविधाओं का हाल जान रहे हैं। जहां सुविधाएं नहीं हैं, वहां व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी