Railway News: एनईआर के इस रूट पर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

North Eastern Railway पूर्वोत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वाराणसी मंडल के गोरखपुर-छपरा-थावे-कप्तानगंज रेलमार्ग का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चौरीचौरा देवरिया सीवान छपरा मसरख गोपालगंज थावे जलालपुर और पडरौना स्टेशनों पर स्थित यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 02:35 PM (IST)
Railway News: एनईआर के इस रूट पर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन
एनईआर के महाप्रबंधक के स्पीड ट्रायल ट्रेन 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वाराणसी मंडल के गोरखपुर-छपरा-थावे-कप्तानगंज रेलमार्ग का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चौरीचौरा, देवरिया, सीवान, छपरा, मसरख, गोपालगंज, थावे, जलालपुर और पडरौना स्टेशनों पर स्थित यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। स्टेशनों के साइ‍ड‍िंग में हाईमास्ट लगाने, प्लेटफार्मों तक पहुंचने के लिए रैंप का निर्माण कराने, प्लेटफार्मों को ऊंचा करने, लिफ्ट और एस्केलेटर के अलावा साफ-सफाई तथा प्रसाधन केंद्रों को व्यवस्थित करने के लिए निर्देशित किया। पडरौना से गोरखपुर वापस आते समय महाप्रबंधक स्पीड ट्रायल कर रेलमार्ग का भी निरीक्षण किया। स्पीड ट्रायल में उनकी ट्रेन 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली। गोरखपुर पहुंचने पर उन्होंने संतुष्टि जताई।

स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं और साफ- सफाई को और बेहतर करने का दिया निर्देश

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार महाप्रबंधक ने स्पेशल ट्रेन (निरीक्षण यान) के माध्यम से गोरखपुर से चौरीचौरा स्टेशन तक रेलमार्ग का व‍िंडो ट्रेवल‍िंग (ट्रेन की पीछे वाली खिड़की से निरीक्षण) किया। चौरीचौरा पहुंचने पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। प्लेटफार्म नंबर एक का विस्तार करने तथा स्टेशन की आय बढ़ाने पर जोर दिया। देवरिया स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के अलावा गुड्स शेड का निरीक्षण किया। उपस्थित अधिकारियों के साथ व्यापारियों को आकर्षित करने तथा माल लदान बढ़ाने की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की। सीवान स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं को उन्नत बनाने पर बल दिया।

गोरखपुर-छपरा-थावे-कप्तानगंज रेलमार्ग का किया निरीक्षण, स्टेशनों का लिया जायजा

गुड्स शेड का विस्तार करने के लिए प्रस्तार तैयार करने के लिए निर्देशित किया। रेल लाइनों और स्टेशनों पर चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने पर भी जोर दिया। इस मौके पर वाराणसी के मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडेय, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर राकेश रंजन, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर जेके ङ्क्षसह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नरेंद्र जोशी सहित संबंधित समस्त अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी