Breaking :पलटने से बची गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला Gorakhpur news

बस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गोरखपुर यशवंत नगर एक्सप्रेस का इंजन पटरी के गाटर से टकरा गया। इस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनों का अवागमन बाधित हुआ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:15 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 04:39 PM (IST)
Breaking :पलटने से बची गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला Gorakhpur news
Breaking :पलटने से बची गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला Gorakhpur news

गोरखपुर, जेएनएन। बस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस का इंजन पटरी के गाटर से टकरा गया। इस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनों का अवागमन बाधित हुआ। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ट्रेनों का संचालन ठप

दुर्घटना के बाद इंजन का कैटेल गार्ड टूट गया और इंजन फेल हो गया है। इससे ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। हादसे में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। रेलवे स्टेशन पर विभागीय उच्चाधिकारियों की जांच टीम पहुंच गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रेलवे पटरी की मरम्मत का कार्य चल रहा था। मजदूर रेलवे की पटरी के नीचे लगने वाले सीमेंटेड गाटर को दूसरी तरफ ले जा रहे थे, तभी ट्रेन आ गई। स्पीड तेज होने के नाते ट्रेन रुक नहीं सकी और हादसा हो गया।

एक दिन पहले हादसा होते-होते बचा था

एक दिन पूर्व भी बस्‍ती में ट्रेन हादसा होते-होते बचा था। बभनान-गौर रेलवे स्टेशन के बीच गढ़हादल थम्मन गांव के पास सोमवार को ट्रैक की पटरी टूटने से डेढ़ घटे तक ट्रेन संचलन ठप रहा। संयोग रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ। कुछ ट्रेनें काशन पर भी चलाई गईं। सोमवार की सुबह लगभग छह बजे गौर में तैनात कीमैन दिनेश मीणा ने किलोमीटर संख्या 596/ 4 व 5 के बीच रेल लाइन टूटी देख सूचना जूनियर इंजीनियर राकेश मीणा को दी। फिर रेलवे टीम पटरी बदलने में जुट गई। इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे अप ट्रैक पर यातयात बाधित रहा। स्टेशन अधीक्षक बभनान निरंजना यादव ने बताया कि डेढ़ घंटे में कार्य पूरा कर आवागमन बहाल कर दिया गया ।

इन ट्रेनों का संचलन रहा प्रभावित

बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस

बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस

गोरखपुर-अयोध्या सवारी गाड़ी

गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस

chat bot
आपका साथी