गोरखपुर में कालेसर जीरो प्वाइंट पर बदलेगी आवागमन व्यवस्था, बंद करेंगे कट

गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल का फाइल फोटो।

मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त के समक्ष उद्यमियों ने कालेसर जीरो प्वाइंट व गीडा में जाने वाली सड़क पर खतरे का मामला उठाया था। इसमें सोनौली की ओर से गलत साइड से आने वालों पर रोक लगाने को कहा गया था।

Satish chand shuklaFri, 26 Feb 2021 10:43 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के उद्यमियों की मांग पर सुरक्षा की दृष्टि से कालेसर जीरो प्वाइंट पर आवागमन की व्यवस्था को बदला जाएगा। कालेसर-जंगल कौडिय़ा फोरलेन बाईपास पर सोनौली की ओर से आने वाले लोग गलत साइड से लखनऊ मार्ग पर उतरते हैं। कालेसर से सोनौली की ओर जाने पर एक किलोमीटर की दूरी पर कट होने के कारण लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए लोग खतरे का कारण बनते हैं। अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इस कट को बंद करने की योजना बना रहा है।

उद्यमियों ने उठाया था मामला

मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त के समक्ष उद्यमियों ने कालेसर जीरो प्वाइंट व गीडा में जाने वाली सड़क पर खतरे का मामला उठाया था। इसमें सोनौली की ओर से गलत साइड से आने वालों पर रोक लगाने को कहा गया था। मंडलायुक्त के निर्देश पर गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल ने एसपी यातायात आशुतोष शुक्ला, एनएचएआइ के परियोजना निदेशक सीएम द्विवेदी, चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष आरएन सिंह, उद्यमी आकाश जालान को बुलाकर बैठक की।

आरसीसी सड़क बनाने का सुझाव

बैठक में उद्यमियों ने जीरो प्वाइंट पर बरसात के समय होने वाले जलजमाव का मुद्दा उठाते हुए आरसीसी सड़क बनाने का सुझाव दिया। इसके साथ ही गीडा में प्रवेश के मार्ग (दाना-पानी रेस्टोरेंट के पास) पर दुर्घटना के खतरे का मामला उठाया। उद्यमियों की ओर से डिवाइडर को चौड़ा करने का सुझाव दिया गया, पर एनएचएआइ के परियोजना निदेशक ने वहां रंबल स्टिप बनाने की बात कही। यह क्षेत्र ब्लैक स्पाट के रूप में चिन्हित है। सिक्स लेन में कई समस्याओं के निदान को लेकर प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

सुझावों पर होगा अमल

इस संबंध में सीईओ गीडा पवन अग्रवाल का कहना है कि गीडा क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को लेकर एसपी ट्रैफिक, एनएचएआइ के अधिकारी एवं उद्यमियों के साथ बैठक की गई है। बैठक में कई सुझाव आए हैं। संबंधित विभागों की ओर से इनपर अमल किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.