Route Diversion in Gorakhpur: शिक्षक परीक्षा को लेकर आज बदली रहेगी गोरखपुर शहर की यातायात व्यवस्था

सहायक अध्यापक चयन परीक्षा में जिले में 41 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में होनी है। प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12ः30 बजे एवं द्वितीय पाली समय 2 बजे से होगी। इसे देखते हुए सुबह आठ बजे से रूट डायवर्ट किया जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:14 AM (IST)
Route Diversion in Gorakhpur: शिक्षक परीक्षा को लेकर आज बदली रहेगी गोरखपुर शहर की यातायात व्यवस्था
सहायक अध्यापक चयन परीक्षा के कारण रव‍िवार को गोरखपुर शहर की यातायात व्‍यवस्‍था बदली रहेगी।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक चयन परीक्षा में जिले में 41 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में होनी है। प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12ः30 बजे एवं द्वितीय पाली समय 2 बजे से होगी। एसपी ट्रैफिक आरआर गौतम ने बताया कि परीक्षा में 20179 परीक्षार्थी सम्मिलित होगे। इसे देखते हुए सुबह आठ बजे से रूट डायवर्ट किया जाएगा।

कड़ी निगरानी में होगी परीक्षा

परीक्षा को नकलविहीन व शुचितापूर्ण संपादित करने के लिए केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। इसके लिए जिले में कुल 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 41 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, 41 केंद्र व्यवस्थापक, 41 केंद्र पर्यवेक्षक, चार सचल दल तथा परीक्षा केंद्राें पर आवश्यकतानुसार कक्ष निरीक्षकों की व्यवस्था की गई है।

आज ऐसी रहेगी शहर की यातायात व्‍यवस्‍था

फरेन्दा की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन जंगल कौड़िया से फोरलेन होकर जाएंगे। शहर की तरफ कोई भारी वाहन नहीं आएगा।

वाराणसी की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन बाघगाड़ा से फोरलेन होते हुए जाएंगे। शहर की तरफ कोई भारी वाहन नहीं आएगा।

लखनऊ की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन कालेसर से बाघागाड़ा एवं जंगल कौड़िया होकर जाएंगे।शहर की तरफ कोई भारी वाहन नही आयेगा।

कप्तानगंज की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन पिपराइच कस्बे से पहले थाना पिपराइच के पास समय प्रातः 08ः00 बजे से रात 8 बजे तक रोका जायेगा। शहर की तरफ कोई भारी वाहन नही आएगा।

देवरिया की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन फोरलेन से अपने गन्तव्य की ओर जाएंगे। शहर की तरफ कोई भारी वाहन नहीं आएगा।

रेलवे रोडवेज बस स्टैंड से जनपद देवरिया को जाने वाली समस्त बसें यूनिवर्सिटी चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहाए कूड़ाघाट होकर अपने जाएंगे।

जनपद देवरिया की तरफ से महानगर क्षेत्र में आने वाली समस्त बसे खोराबार बाईपास से तारामंडल, अमर उजाला, छात्र संघ यूनिवर्सिटी चौराहा से अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

कुशीनगर से आने वाली समस्त भारी वाहन कोनी तिराहा से रामनगरए करजहां होते हुए जाएंगे।

रेलवे बस स्टैंड से फरेंदा, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर की तरफ जाने वाली समस्त प्रकार की बसें यूनिवर्सिटी चौराहा से मोहद्दीपुरए चार फाटक ओवरब्रिजए पादरी बाजार, खजांची चौराहा होकर जाएंगे।

महाराजगंज सिद्धार्थ नगर फरेंदा की तरफ से आने वाली समस्त प्रकार की बसें खजांची से पादरी बाजार कौवा बागए मोहदीपुर होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

अग्रसेन तिराहा से बक्शीपुर एंव बक्शीपुर से अग्रसेन तिराहा की तरफ चार पहिया वाहन नहीं जाने दिया जाएगा।

गोलघर चैराहा से विजय चैराहा की तरफ एंव विजय चैराहा से अग्रसेन की तरफ चार पहिया वाहन नहीं जाएगा।

सुमेर सागर से विजय चैराहा की तरफ चार पहिया वाहन रोक जाएगा।

शास्त्री चैराहा से घोष कम्पनी की तरफ चार पहिया वाहन नहीं जाएगा।

अम्बेडकर चैराहा से तमकुही की तरफ आने वाले चार पहिया वाहनों को अम्बेडकर चैराहा से ही छात्रसंघ भवन डायवर्जन किया जाएगा।

यातायात का दबाव बढ़ा तो इसे किया जाएगा लागू

अत्यधिक यातायात का दबाव होने पर गोलघर चैराहा से विजय तथा विजय चैराहे से अग्रसेन तिराहा की तरफ कोई भी चार पहिया वाहन नही जाने दिया जाएगा।

सुबह समय से ही परीक्षा समाप्ति तक अग्रसेन से बक्शीपुर तक पूर्णतया चार पहिया वाहन प्रतिबन्धित रहेगा।

फलमण्डी से 12ः00 बजे से 14ः00 बजे तक निकलने वाले भारी वाहन फलमण्डी के अन्दर ही रहेगें, जो रात्रि 10 बजे के बाद निकलेगे।

chat bot
आपका साथी