छह माह से गोदाम में खड़ी गाड़ी का यातायात पुलिस ने नो पार्किंग में काटा चालान Gorakhpur news

गोरखपुर की यातायात पुलिस ने छह माह से गोदाम में खड़ी एक गाड़ी का नो पार्किंग में चालान काटा है। मामला प्रकाश में आने के बाद अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं। बीते दिनों भी इसी प्रकार की एक घटना हुई थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 03:54 PM (IST)
छह माह से गोदाम में खड़ी गाड़ी का यातायात पुलिस ने नो पार्किंग में काटा चालान Gorakhpur news
यातायात नियत्रित करता पुलिस कर्मी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

गोरखपुर, जेएनएन। यातायात पुलिस ने गोदाम में खड़ी गाड़ी का नो पार्किंग में चालान काट दिया। कोतवाली क्षेत्र के दीवान बाजार में रहने वाले व्‍यापारी मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज आने पर हैरान रह गए। व्‍यापारी का कहना है कि चालान में जिस गाड़ी की फोटो है उनकी नहीं है। इसके बावजूद चालान आने से वह परेशान हैं। पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत करेंगे।

छह माह से गोदाम में खड़ी है गाड़ी

दीवान बाजार में रहने वाले रोहित गिरी के पास मालवाहक टाटा मैजिक है, जो छह माह से गोदाम में खड़ी है। रोहित ने बताया कि 18  सितंबर को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। इसमें यातायात पुलिस ने  नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी होने पर ई-चालान काटने की जानकारी दी थी। जबकि छह माह से गाड़ी गोदाम से निकली ही नहीं है। मैसेज में दिए लिंक पर क्लिक किया तो चालान में दिख रही सफेद गाड़ी उनकी नहीं थी। यह देखकर वह सन्न रह गए। रोहित का कहना है कि यातायात पुलिस को ठीक से पड़ताल करके ही चालान करना चाहिए, ताकि दूसरे को इससे परेशानी न उठानी पड़े। वह मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से करेंगे। एसपी यातायात आशुतोष शुक्‍ल ने बताया कि कई वाहनों पर नंबर प्लेट पर अलग-अलग तरीके से अंक लिखे रहते हैं। अंक की पहचान गलत होने की वजह से गलत चालान कट जाता है। समस्या का समाधान किया जाएगा। अगर, गलत चालान पहुंच रहे हैं तो वाहन स्वामी शिकायत कर सकते हैं। गलत चालान को निरस्त किया जाएगा। 

ट्रक चालक का हेलमेट में काटा था चालान 

राजघाट के टीपी नगर में रहने वाले ट्रांसपोर्टर मानवेंद्र प्रताप सिंह के ट्रक का 30 अक्‍टूबर 2019 को नौसढ़ में ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। एक सप्‍ताह पहले मानवेंद्र ट्रक का फिटनेस कराने आरटीओ कार्यालय पहुंचे तो चालान बाकी होने की जानकारी हुई। ट्रैफिक कार्यालय पहुंचने पर पता चला कि गाड़ी चालक के हेलमेट न पहनने के आरोप में चालान कटा है। चालान राशि जमा न होने पर कागज कोर्ट भेज दिया गया है। चालक का हेलमेट में चालान कटने की जानकारी होने पर वह हैरत में पड़ गए थे।

chat bot
आपका साथी