व्यापारियों ने की सड़क चौड़ाई घटाने की मांग, डीएम को दिया ज्ञापन

व्यापारियों का कहना है कि गिरधरगंज में यदि सड़क की चौड़ाई 56 फीट रखी गई तो इससे बड़े पैमाने पर दुकानों व मकानों का ध्वस्तीकरण होगा। इसलिए व्यापारी हित में इस मामले पर निर्णय लिया जाना चाहिए। ताकि कोई परेशानी न हो।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:47 PM (IST)
व्यापारियों ने की सड़क चौड़ाई घटाने की मांग, डीएम को दिया ज्ञापन
ये गोरखपुर के डीएम का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया मुख्य मार्ग के गिरधरगंज से गुजर रहे हिस्से की चौड़ाई 56 से घटाकर 50 फीट किए जाने की मांग व्यापारियों ने जिलाधिकारी से की है। इस बाबत पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। 

व्यापारियों का कहना है कि गिरधरगंज में यदि सड़क की चौड़ाई 56 फीट रखी गई तो इससे बड़े पैमाने पर दुकानों व मकानों का ध्वस्तीकरण होगा। इसलिए व्यापारी हित में इस मामले पर निर्णय लिया जाना चाहिए।  यदि 50 फीट चौड़ाई रखी जाएगी तो व्यापारियों की दुकानें और मकान बच जाएंगे। गोरखनाथ क्षेत्र में भी मंदिर के पास आबादी वाले क्षेत्र में ऐसा किया गया है। तोडफ़ोड़ से व्यापारियों  के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ा हो गई है। प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से पंकज सिंह, महेश गुप्ता, संदीप जायसवाल, विजय गुप्ता, अनिल, मोनू, प्रिंस गुप्ता, कृष्णा गुप्ता, रोहित गुप्ता, राकेश गुप्ता तथा मनोज गुप्ता आदि शामिल रहे।

सड़क निर्माण की मांग

महानगर का तेजी से विकास पिपराइच रोड पर भी हो रहा है। क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय के पहले वीरेंद्र कुमार इंटर कालेज की ओर से जंगल धूसड़ के टोला मंझरिया को जा रही सड़क क'ची होने से ग्रामीण परेशान हैैं। एक जनप्रतिनिधि ने अपनी निधि से विद्यालय की ओर जा रही सड़क का निर्माण कई साल पहले कराया था,लेकिन अब यह सड़क टूट चुकी है। इसके अलावा स्कूल के आगे तक सड़क नहीं बनने से गांव से आने-जाने में लोगों को सर्वाधिक दिक्कत होती है। यहां आसपास कई लोगों ने अपने मकान भी बना लिए हैैं। उन्हें भी आवागमन में दुश्वारी का सामना करना पड़ता है। यह क्षेत्र पिपराइच विधानसभा क्षेत्र में आता है। स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय विधायक महेंद्र पाल सिंह से सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी