व्‍यापारी ने दर्ज करा दिया केस, लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी हुए लाइन हाजिर

सीमेंट व्यवसायी की तहरीर पर कैंट पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया। एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में पैडलेगंज चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 02:59 PM (IST)
व्‍यापारी ने दर्ज करा दिया केस, लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी हुए लाइन हाजिर
एसएसपी ने चौकी प्रभारी को किया लाइन हाजिर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : सीमेंट व्यवसायी की तहरीर पर कैंट पुलिस ने देर रात अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया। एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में पैडलेगंज चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे की मदद से पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

सीमेंट व्‍यवसायी ने दी कैंट थाने में तहरीर

बेलघाट के रतनपुरा निवासी सीमेंट व्यवसायी शिव प्रकाश मिश्रा ने देर रात कैंट थाने पहुंच तहरीर दी। इसमें उन्होंने लिखा है कि शाम को बेलघाट स्थित अपनी फर्म जेड इंटर प्राइजेज से घर आने के लिए कार से चले थे। रास्ते में कई दुकानदारों से बकाये के चार लाख रुपये वसूल कर अपने बैग में रखे थे। रुपये के अलावा बैग में एक-एक लाख रुपये के दो चेक तथा लेजर बुक भी था। रात में नौ बजे रुस्तमपुर पहुंचने पर उन्होंने बीयर शाप के पास कार खड़ी कर दी। कुछ देर बाद लौटे तो दाहिने तरफ पीछे का शीशा टूटा होने के साथ ही सीट पर रखा बैग गायब था।

पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज किया चोरी का केस

तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है। एसएसपी डा. विपिन कुमार टाडा ने बताया कि लापरवाही के आरोप में पैडलेगंज चौकी प्रभारी कमलेश यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरा फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस घटना का पर्दाफाश करेगी।

रेलकर्मी ने पुलिस को सौंपा फुटेज

लहसड़ी के रहने वाले सेवानिवृत्त रेलकर्मी भगवान प्रसाद पांडेय ने रामगढ़ताल पुलिस को बैंक में लगे सीसी कैमरे का फुटेज सौंपा है। फुटेज में बाइक सवार दो बदमाश बैग लेकर भागते हुए दिख रहे हैं। गाड़ी चल रहे बदमाश ने हेलमेट लगाया है। पीछे बैठे उसके साथी ने सफेद शर्ट पहन रखा है। फुटेज के आधार पर रामगढ़ताल पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। भगवान प्रसाद पांडेय सात अगस्त को आजादनगर स्थित इंडियन बैंक की शाखा में काम से आए थे।बाइक की डिग्गी में उन्होंने एक लाख रुपये रखे थे। लौटकर आए तो बाइक की डिग्गी टूटी थी और उसमें रखे रुपये गायब थे।

रात में कोतवाली थाने पहुंचे एसएसपी, देखी व्यवस्था

एसएसपी डा. विपिन टाडा रात में कोतवाली थाने का निरीक्षण करने पहुंच गए। बदमाशों पर हुई कार्रवाई की जानकारी लेने के बाद कार्यालय, बैरक, मेस का निरीक्षण किया। एक साल में केवल एक बदमाश की हिस्ट्रीशीट खोले जाने पर नाराजगी जताते हुए निरोधात्मक कार्रवाई तेज करने को कहा। रात में 12 बजे एसएसपी थाने पहुंचे। निरीक्षण करने के बाद थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर और उपस्थित पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि लंबित पड़े मामलों का शीघ्र निस्तारण कर लें। अपने थाना क्षेत्र के अपराधियों पर अधिक सख्ती बरतें।

थाना प्रभारी को ठीक कराने की दी हिदायत

हवालात, बैरक, मेस की सफाई-व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए थाना प्रभारी को ठीक कराने की हिदायत दी। थाना परिसर में खुले महिला सहायता केंद्र/पुलिस चौकी का भी एसएसपी ने निरीक्षण कर पिछले छह माह के भीतर आई शिकायत व उसके निस्तारण की जानकारी ली। एसएसपी डा. विपिन टाडा ने बताया कि कोतवाली पुलिस द्वारा बदमाशों के खिलाफ की गई निरोधात्मक कार्रवाई संतोषजनक नहीं है। एक साल में केवल एक बदमाश की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि सक्रिय बदमाशों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने के साथ ही उनकी हिस्ट्रीशीट खुलवाए।

chat bot
आपका साथी