Top Gorakhpur News Of The Day, 8 July 2020: गोरखपुर से मुंबई के लिए शीघ्र शुरू होगी इंडिगो की विमान सेवा

Top Gorakhpur News of the Day 8 July 2020 8 July 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:40 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 8 July 2020: गोरखपुर से मुंबई के लिए शीघ्र शुरू होगी इंडिगो की विमान सेवा
Top Gorakhpur News Of The Day, 8 July 2020: गोरखपुर से मुंबई के लिए शीघ्र शुरू होगी इंडिगो की विमान सेवा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की बुधवार 8 July 2020 की प्रमुख खबराें में गोरखपुर से मुंबई के लिए शीघ्र शुरू होगी इंडिगो की विमान सेवा खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Gorakhpur Metro: कैबिनेट को भेजा गया DPR, प्रोजेक्‍ट पर शीघ्र मुहर लगने की उम्‍मीद, जमींदोज होगी शहर के बीचो-बीच बनी यह कॉलोनी, ताल का रूप देकर बनाया जाएगा पर्यटन स्‍थल, Indian Railways: पेपरलेस हुआ रेलवे का यह मंडल, ऑनलाइन होने लगे 100 फीसद विभागीय कार्य, बढ़ेगी गोरखपुर शहर की चौहद्दी, तीन नगर पंचायतों को जीडीए का हिस्‍सा बनाने की तैयारी, इन बच्‍चों ने हंसते-खेलते दी कोरोना को मात, अब RMRC करेगा  इन पर शोध, UGC Guidelines: अंतिम वर्ष के छात्रों पर नहीं लागू होगा प्रोन्नत फार्मूला, करानी होगी परीक्षा, जीडीए अफसरों ने भी किया 'खेल', सुमेर सागर ताल की जमीन को बता दिया नियमित क्षेत्र, Weather Update: रुक-रुक कर होती रहेगी बारिशत, 11 व 12 को भारी बारिश का पूर्वानुमान, देवरिया में CO समेत पांच संक्रमित, सील हुआ तहसील परिसर ;  संत कबीरनगर में 17 नए केस खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर से मुंबई के लिए शीघ्र शुरू होगी इंडिगो की विमान सेवा

गोरखपुर। गोरखपुर से मुंबई के लिए अब इंडिगो का विमान भी उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानन कंपनी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। शेड्यूल तय होने के बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। इसके अलावा 13 जुलाई से हैदराबाद की रोजाना उड़ान होगी।

UGC Guidelines: अंतिम वर्ष के छात्रों पर नहीं लागू होगा प्रोन्नत फार्मूला, करानी होगी परीक्षा

गोरखपुर। वर्तमान सत्र को अंतिम रूप देने के लिए आई यूजीसी की गाइडलाइन ने मदनमोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को अपना प्रोन्नत फार्मूला बदलने को मजबूर कर दिया है। गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय बिना परीक्षा दिए पास नहीं कर सकता। परीक्षा हर हाल में करानी होगी, चाहे वह ऑफलाइन हो या ऑनलाइन या फिर दोनों माध्यम से। परीक्षा को हर हाल में 30 सितंबर तक करा लेने की बात कही गई है। अब विवि प्रशासन ने गाइडलाइन के मुताबिक परीक्षा कराने को लेकर मंथन शुरू कर दिया है।

जीडीए अफसरों ने भी किया 'खेल', सुमेर सागर ताल की जमीन को बता दिया नियमित क्षेत्र

गोरखपुर। ताल सुमेर सागर में अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने स्वीकृत मानचित्रों को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि महायोजना 2021 में ताल की इस जमीन को नगरीय नियमित क्षेत्र के रूप में अंकित किया गया है, जबकि ताल, पोखरे की जमीन की स्थिति किसी भी सूरत में बदली नहीं जा सकती।

Weather Update: रुक-रुक कर होती रहेगी बारिशत, 11 व 12 को भारी बारिश का पूर्वानुमान

गोरखपुर। हवा के निम्न दबाव का क्षेत्र बिहार से बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है, जिसके एक से दो दिन नेपाल के पहाड़ों तक पहुंचने का पूर्वानुमान है। इस आधार पर नौ जुलाई के बाद गोरखपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। 11 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश होने के आसार हैं। वायुमंडलीय परिस्थितियों के अध्ययन के बाद यह पूर्वानुमान जताया है मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने। उन्होंने बताया कि जुलाई में औसत बारिश का आंकड़ा 383.4 मिलीमीटर है, जबकि अबतक 115 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

देवरिया में CO समेत पांच संक्रमित, सील हुआ तहसील परिसर ;  संत कबीरनगर में 17 नए केस

गोरखपुर। देवरिया जिले में कोरोना मरीजों की पांच जांच रिपार्ट बुधवार की सुबह आई। जिसमे सीओ रुदपुर, उनका गनर व आशा कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉज़िटिव मिली। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। सीओ का आवास रुद्रपुर तहसील परिसर के अंदर होने के कारण परिसर को सैनिटाइज कराया जा रहा है इसके साथ ही रुद्रपुर तहसील परिसर को सील कर दिया गया है। अब वहां किसी बाहरी का प्रवेश पूरी तौर पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Gorakhpur Metro: कैबिनेट को भेजा गया DPR, प्रोजेक्‍ट पर शीघ्र मुहर लगने की उम्‍मीद Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में मेट्रो परियोजना पर काम शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। राइट्स और लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की टीम ने मेट्रो के डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) का अनुमोदन कर प्रदेश कैबिनेट को भेज दिया है, जहां से मंजूरी मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। इसी के साथ जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के गौतम बुद्ध छात्रावास के पीछे स्थित 5000 वर्ग मीटर जमीन को सर्विस सब स्टेशन के लिए चिन्हित किया है। इसकी रिपोर्ट राइट्स (रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस) को भेज दी गई है।

जमींदोज होगी शहर के बीचो-बीच बनी यह कॉलोनी, ताल का रूप देकर बनाया जाएगा पर्यटन स्‍थल

गोरखपुर। जिला प्रशासन ने सुमेर सागर ताल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की तैयारी शुरू कर दी है। भू-माफिया के कब्जे से मुक्त ताल को नए सिरे से संवारा जाएगा। यहां जल्द ही सुंदर ताल का नजारा दिखेगा। ताल किनारे डेढ़ किलोमीटर का रनिंग ट्रैक भी होगा, जिस पर लोग टहल सकेंगे। ताल के दोनों प्रवेश द्वार के पास वाहन पार्किंग स्थल बनेंगे। एक हिस्से में पार्क भी बनाने की तैयारी है। पार्क में व्यायाम स्थल के साथ ही बैठने की व्यवस्था होगी।

Indian Railways: पेपरलेस हुआ रेलवे का यह मंडल, ऑनलाइन होने लगे 100 फीसद विभागीय कार्य

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे स्थित लखनऊ मंडल के दफ्तरों का कार्य पेपरलेस हो गया है। 100 फीसद कार्य ऑनलाइन होने लगे हैं। इसके साथ ही लखनऊ, भारतीय रेलवे में पूरी तरह पेपरलेस सिस्टम पर कार्य करने वाले पहला मंडल बन गया है। मंडल के कार्यालय मुख्यालय व अन्य दूरस्थ दफ्तरों से ऑनलाइन जुड़ गए हैं। संबंधित अधिकारी और कर्मचारी ई आफिस और अन्य आइटी माड्यूलों के जरिये पेपरमुक्त सिस्टम पर कार्य कर रहे हैं।

बढ़ेगी गोरखपुर शहर की चौहद्दी, तीन नगर पंचायतों को जीडीए का हिस्‍सा बनाने की तैयारी

गोरखपुर। गोरखपुर महानगर की चौहद्दी बढ़ने जा रही है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। जीडीए बोर्ड से इसका प्रस्ताव पास करा कर शासन को भेज दिया गया है। सीमा विस्तार जीडीए के इस प्रस्‍ताव को जल्द मंजूरी मिल सकती है। 319 नए गांव जुड़ने के साथ ही पीपीगंज, पिपराइच व मुंडेरा बाजार नगर पंचायत अब प्राधिकरण के हिस्सा हो जाएंगे। इसके बाद जीडीए का कुल क्षेत्र 64219 हेक्टेयर हो जाएगा।

इन बच्‍चों ने हंसते-खेलते दी कोरोना को मात, अब RMRC करेगा  इन पर शोध

गोरखपुर। कोरोना का वार बच्‍चों पर कमजोर साबित हुआ है। उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता के आगे यह वायरस टिक नहीं सका और संक्रमित बच्‍चे हंसते-खेलते ठीक हो गए। क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) गोरखपुर के प्रारंभिक अध्ययन में पता चला है कि 10 साल से कम उम्र के ब'चों में कोरोना की जटिलताएं नहीं आईं। इनके रिकवरी रेट को देखते हुए आरएमआरसी अब उनका ब्लड सैंपल लेकर शोध की तैयारी में है।

chat bot
आपका साथी