Top Gorakhpur News Of The Day, 27 November 2020: 31 दिसंबर तक चलेंगी सभी पूजा स्पेशल ट्रेनें, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

पूजा स्‍पेशल ट्रेनें अब 31 दिसंबर तक चलेंगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Top Gorakhpur News of the Day रेल प्रशासन ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। दीपावली और छठ पर शुरू की गईं पूजा स्‍पेशल ट्रेनें अब 31 दिसंबर तक चलेंगी। तक चलेंगी सभी पूजा स्पेशल ट्रेनें। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 07:10 PM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 27 November 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें-

रेल यात्रियों को बड़ी राहत,  अब 31 दिसम्बर तक चलेंगी सभी पूजा स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर। यात्रियों की सुविधा के लिए 30 नवम्बर तक की सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचलन रेलवे बोर्ड ने 31 दिसम्बर बढ़ा दी है। वाणिज्य विभाग ने पिछले सप्ताह सभी ट्रेनों को चार महीने तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था। इसके एक महीने बढ़ जाने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। दशहरा के समय पहले से ही दीपावली और छठ में होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल बोर्ड की सहमति पर रेल प्रशासन ने मुम्बई, दिल्ली, हटिया, कोलकाता, बंगलूरू के लिए 30 नवम्बर तक पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी।

गोरखपुर में विश्वविद्यालय पांच नए इंस्‍टीट्यूट को मिली विद्या परिषद की मंजूरी

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में पांच नए इंस्टीट्यूट संचालित किए जाएंगे। इनमें से दो का संचालन पूरी तरह से विश्वविद्यालय की ओर से किया जाएगा जबकि तीन को पीपीपी यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड में चलाया जाएगा। इन पांच इंस्टीट्यूट के तहत 13 सेंटर सहित 60 से अधिक पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे। विद्या परिषद ने इस प्रस्‍तावों पर मुहर लगा दी है।

गोरखपुर में फरियादियें ने मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन

गोरखपुर। दो दिन के दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शुक्रवार की दिनचर्या परंपरागत रही। तड़के उठकर सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। उनके चरणों में शीश नवाया और पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। हमेशा के तरह मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर गए और उनकी भी आराधना की।

थोक में 12, बाजार में आते-आते 40 रुपये हो जा रही गोभी की कीमत

गोरखपुर। मंडी में सब्जियों की भरपूर आवक होने के बाद भी लोगों तक सस्ती सब्जियां नहीं पहुंच रही हैं। आलू-प्याज को छोड़कर ज्यादातर सब्जियां सस्ती हुई हैं, लेकिन उसका फायदा फुटकर विक्रेता उठा रहे हैं। सब्जियों के दाम निर्धारित न होने के कारण विक्रेता अपनी मर्जी से रेट तय कर रहे हैं। शुक्रवार काे महेवा मंडी में गोभी 12 तो फुटकर में 35 से 40 रुपये किलो बिका। यही हाल बैंगन, साग और लोकी का भी है जिसे दोगुना से ज्यादा मुनाफा लेकर बेचा जा रहा है। वहीं कई विक्रेता सब्जियों के लोकल होने का हवाला देते हुए और ज्यादा मुनाफा ले रहे हैं।

बस्ती-फैजाबाद फोरलेन पर ट्रक ने कार को रौंदा, तीन की मौत

गोरखपुर। बस्ती-फैजाबाद फोरलेन पर हरैया थाना क्षेत्र अंतर्गत संसारीपुर चौराहे पर गुरुवार की देर रात बारातियों से भरी एक कार को तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार ठोकर मार दिया। घटना में दो बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने इलाज के लिए जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। कार ड्राइवर का गंभीर स्थिति में लखनऊ में इलाज चल रहा है। दुर्घटना के बाद ट्रक का ड्राइवर ट्रक लेकर फरार हो गया।

रेल कर्मियों को बड़ी राहत, अब निजी अस्पतालों में भी करा सकेंगे इलाज

गोरखपुर। रेल कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए राहत भरी खबर है। गंभीर बीमारी होने पर अब उनका इलाज रेलवे प्रशासन के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी हो सकेगा। रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश को वापस लेते हुए पैनल में शामिल अस्पतालों में भी इलाज की अनुमति दे दी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.