Top Gorakhpur News Of The Day, 26 May 2020: गोरखपुर में छह नए केस मिले, एक की मौत

Top Gorakhpur News Of The Day, 26 May 2020: गोरखपुर में छह नए केस मिले, एक की मौत

Top Gorakhpur News of the Day 26 May 2020 26 May 2020 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

Publish Date:Tue, 26 May 2020 04:00 PM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 26 May 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में गोरखपुर में छह नए केस मिले, एक की मौत खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Lockdown4 में प्रवासियों से गुलजार गांवों में गहरा रही रोजी-रोटी की फिक्र, Lockdown4: गांव गुलजार हुए लेकिन बढ़ गए आपसी विवाद, एडीजी ने मांगी रिपोर्ट, 'पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है'..कहने वाली शिक्षिका ने दिया माफीनामा, गोरखपुर में बुधवार से खुलेंगी कपड़ा की दकानें और सराफा बाजार, गोरखपुर में 300 से अधिक चमगादड़ों की मौत, ग्रामीणों में दहशत, गोरखपुर में तीन नए हॉट स्पॉट, आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित और प्रेमिका से मिलने गए युवक की लाठी डंडे से पीटकर हत्या खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर में छह नए केस मिले, एक की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर में मंगलवार को आई कोरोना जांच में 6 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस बीच एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। उधर, गोरखपुर और बस्ती मंडल में 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बस्ती में सोमवार को 16 लोगों की रिपोर्ट जारी हुई। सभी पॉजिटिव पाए गए। सभी प्रवासी श्रमिक हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 95 और संक्रमितों की कुल संख्या 140 हो गई है।

Lockdown4: प्रवासियों से गुलजार गांवों में गहरा रही रोजी-रोटी की फिक्र

गोरखपुर। प्रवासियों के आने से इन दिनों गांवों की तस्वीर बदली है। पिछली गर्मियों की दुपहरी में सन्नाटे में सिमटे रहने वाले गांवों के बाग-बगीचों और घर की दलानों में इस बार बैठकी जम रही है। घर आने के दौरान झेली गईं दुश्वारियां, कहानियों की शक्ल में बयां हो रही हैं। इन सबके बीच एक बड़ा सवाल जरूर खड़ा हो जाता है कि रोजी-रोटी और घर की गाड़ी आगे कैसे चलेगी।  इसी फिक्र में जमीन-जायदाद के सवाल भी उठ रहे हैं और बात मारपीट तक पहुुंचने लगी है।

Lockdown4: गांव गुलजार हुए लेकिन बढ़ गए आपसी विवाद, एडीजी ने मांगी रिपोर्ट

गोरखपुर। लॉकडाउन में बाहर से आने वाले लोगों के घर लौटने के बाद गांवों में बढ़े विवादों की एडीजी दावा शेरपा ने जोन के सभी पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में पुलिस कप्तानों को भेजी गई चिट्ठी में उन्होंने विवाद की वजह और उसमें बाहर से आए लोगों की भूमिका के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही मामूली विवाद की सूचना को भी थाने स्तर पर गंभीरता से लेने और उस पर तत्काल सक्रियता दिखाने का निर्देश दिया है।

'पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है'..कहने वाली शिक्षिका ने दिया माफीनामा

गोरखपुर। कक्षा-चार 'ए' के बच्चों को अंग्रेजी की ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान पाकिस्तान को लेकर दिया गया विवादित उदाहरण तूल पकड़ता जा रहा है। जीएन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका शादाब खानम पर जहां पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो गई, वहीं विद्यालय भी शिकंजा कस रहा है। इस मामले में शिक्षिका शादाब खानम ने सोमवार को पुलिस को माफीनामा लिखकर दे दिया है। इसमें उन्होंने गलती से पाकिस्तान से जुड़ी सामग्री ग्रुप में पोस्ट हो जाने की बात कबूल की है। उन्होंने भविष्य में ऐसी गलती न करने की बात भी लिखी है।

गोरखपुर में बुधवार से खुलेंगी कपड़ा की दकानें और सराफा बाजार

गोरखपुर। लगन और ईद बीतने के बाद प्रशासन ने कपड़ा और सराफा बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। रोस्‍टर के आधार पर बुधवार से दुकानें खोली जाएंगी। दुकानें खोलने के लिए व्‍यापारी कई दिनों से प्रशासन के अफसरों से गुहार लगा रहे थे। हालांकि अब अनुमति मिलने से व्‍यापारी बहुत खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में कोई त्‍योहार नहीं है इसलिए बाजार में दम नहीं रहेगा।

गोरखपुर में 300 से अधिक चमगादड़ों की मौत, ग्रामीणों में दहशत

गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र खजनी रेंज के बेलघाट गांव स्थित एक बाग में 300 से अधिक संख्या में चमगादड़ मृत पाए गए। अचानक बड़ी संख्या में चमगादड़ों की मौत से ग्रामीणों में दहशत की स्थिति है। हालांकि चमगादड़ों के मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वन विभाग प्रथम दृष्टया इनके मौत का कारण अचानक बढ़ी गर्मी व पानी की कमी बता रहा है।

गोरखपुर में तीन नए हॉट स्पॉट, आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित

गोरखपुर। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व उप जिलाधिकारी सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि बेलीपार, भौवापार के शिवचक, महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर-एक मंदिर रोड व गुलरिहा बाजार में एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तीनों इलाके हॉट स्पॉट घोषित किए गए हैं। 250 मीटर की परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा 500 मीटर की परिधि क्षेत्र को बफर जोन घोषित करते हुए परिधि सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

प्रेमिका से मिलने गए युवक की लाठी डंडे से पीटकर हत्या

महराजगंज। पुरंदरपुर क्षेत्र के रजापुर तेनुअहिया गांव में मंगलवार की भोर में प्रेमिका से मिलने गए युवक को परिजनों ने पकड़ लिया और लाठी डंडे से पीटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.