Top Gorakhpur News Of The Day, 18 October 2019 : गोरखपुर ही नहीं वाराणसी और अयोध्या भी है लश्‍कर आतंकियों के निशाने पर

Top Gorakhpur News of the Day 18 October 2019 18 October 2019 शुक्रवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 03:21 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 03:21 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 18 October 2019 : गोरखपुर ही नहीं वाराणसी और अयोध्या भी है लश्‍कर आतंकियों के निशाने पर
Top Gorakhpur News Of The Day, 18 October 2019 : गोरखपुर ही नहीं वाराणसी और अयोध्या भी है लश्‍कर आतंकियों के निशाने पर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 18 October 2019 की प्रमुख खबरों में गोरखपुर ही नहीं वाराणसी और अयोध्या भी है लश्‍कर आतंकियों के निशाने पर खबर चर्चा में रही। इसके अलावा पुलिस की 'गुड मार्निग', लोगों की 'फाइन-थैंक्यू', जानें क्‍या है मामला, ट्रेनों की मिलेगी सटीक जानकारी, रेलवे की सूरत बदल देगा नया सिस्‍टम, अब कॉलेज व विश्वविद्यालय में साइलेंट मोड पर मोबाइल, राज्‍यपाल आनंदी बेन ने कहा, बच्‍चों को मोबाइल से दूर रखें अभिभावक, बदमाशों ने वृद्ध को प्रणाम कर कार में बिठाया फिर लूट लिए रुपये और मोबाइल खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर ही नहीं वाराणसी और अयोध्या भी है लश्‍कर आतंकियों के निशाने पर

गोरखपुर। नेपाल के रास्ते कुछ आतंकियों के गोरखपुर होते हुए भारत में घुसने की खबर और खुफिया एजेंसियों की तरफ से जारी अलर्ट के बाद गोरखपुर व आसपास के जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। बताते हैं कि इन आतंकियों को गोरखपुर में प्रवेश कराने में नेपाल में ठिकाना बनाए लश्कर आतंकी मो. उमर मदनी की भूमिका है। मो.उमर मदनी मार्च और मई में नेपाली मूल के एक युवक के साथ गोरखपुर, वाराणसी और अयोध्या की यात्रा कर महत्वपूर्ण स्थानों की रेकी की थी।

पुलिस की 'गुड मार्निग', लोगों की 'फाइन-थैंक्यू', जानें क्‍या है मामला

गोरखपुर। सुबह सबेरे टहलने निकले लोगों के पास अचानक जब खाकी वर्दीधारी पहुंचते हैं, तो लोगों के मन में यह ही आशंका उपजती है कि किसी घटना को लेकर पूछताछ या टोकाटोकी होगी। लेकिन, पुलिस आम शहरियों की ऐसी आशंका को निर्मूल कर रही है। मार्निंग वाक पर निकले लोगों के पास पहुंचकर पुलिस जब उन्हें 'गुड मार्निंग' कहकर खैर-खबर ले रही है तो मार्निंग वाकर्स के ठिठके लब, मुस्कान का रूप ले ले रहे हैं।

ट्रेनों की मिलेगी सटीक जानकारी, रेलवे की सूरत बदल देगा नया सिस्‍टम

गोरखपुर। अब ट्रेनों के संचालन से लेकर रेलवे से जुड़ी सभी जानकारियां बिल्कुल सटीक और सही मिलेंगी। न ट्रेन छूटने का डर होगा और न ही लेट होने पर घंटों इंतजार की चिंता। ट्रेन कहां, कितनी दूर और किस गति से चल रही है, जैसी अन्य जरूरी सूचनाएं रेलवे से जुड़े ऐप पर बिल्कुल सटीक व सही मिलेंगी। यह संभव होगा रूट डाटा प्रिपरेशन सिस्टम (आरडीपीएस) से।

अब कॉलेज व विश्वविद्यालय में साइलेंट मोड पर मोबाइल

गोरखपुर। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए उच्‍च शिक्षा निदेशालय ने विश्वविद्यालय व संबंद्ध महाविद्यालयों में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि अभी दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में यह आदेश नहीं पहुंचा है, पर विवि प्रशासन इसे लेकर गंभीर है। उसका दावा है कि आदेश आते ही इसे छात्रहित में सख्ती से लागू कराया जाएगा।

राज्‍यपाल आनंदी बेन ने कहा, बच्‍चों को मोबाइल से दूर रखें अभिभावक

सिद्धार्थनगर। राज्‍यपाल आनंदी बेन ने अभिवावकों से बच्चों को मोबाइल से दूर रखने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि मोबाइल छोड़ लाइब्रेरी की शिक्षा अपनाएं। कम से कम एक घंटा किताबें भी पढ़ें। कहा कि पहली बार वित्तीय मामलों में पारदर्शिता लाई गई है। राज्‍यपाल सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु के तृतीय दीक्षांत समारोह में बोल रही थीं।

बदमाशों ने वृद्ध को प्रणाम कर कार में बिठाया फिर लूट लिए रुपये और मोबाइल

गोरखपुर। गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र के भलुआन कस्बे में कार सवार बदमाशों ने सेवानिवृत्त ग्राम विकास अधिकारी को लिफ्ट देकर उनसे 24 हजार रुपये लूट लिया। बाद में उन्हें चंवरिया में छोड़कर फरार हो गए। बदमाशों की संख्या तीन थी।

chat bot
आपका साथी