Top Gorakhpur News Of The Day, 09 April 2020 : Coronavirus : पूर्वांचल के लिए खतरा बने विदेशों से 130 आए लोग, नहीं मिल रही इनकी लोकेशन

Top Gorakhpur News of the Day 09 April 2020 09 April 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 02:29 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 09 April 2020 : Coronavirus : पूर्वांचल के लिए खतरा बने विदेशों से 130 आए लोग, नहीं मिल रही इनकी लोकेशन
Top Gorakhpur News Of The Day, 09 April 2020 : Coronavirus : पूर्वांचल के लिए खतरा बने विदेशों से 130 आए लोग, नहीं मिल रही इनकी लोकेशन

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 09 April 2020 गुरुवार की प्रमुख खबराें में Coronavirus : पूर्वांचल के लिए खतरा बने विदेशों से 130 आए लोग, नहीं मिल रही इनकी लोकेशन खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Coronavirus Lockdown Day 16 : मुश्किल हालात में भी इस कंपनी ने नहीं छोड़ा अपने मजदूरों साथ, 1573 कर्मियों को मुफ्त करा रही भोजन, गोरखपुर में छेड़खानी से त्रस्त युवती ने की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज, Coronavirus Lockdown : कोरोना के खौफ से गुम हुई शहनाई की गूंज, तीन हजार शादियां टलीं, गोरखपुर में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर किया हमला, दो तस्कर गिरफ्तार, Gorakhpur Lockdown Update Day 16 : सख्‍त हुआ प्रशासन, अब नहीं लगेगी फुटकर मंडी, गले में हमेशा कफ बना रहता है, यह कोरोना का लक्षण तो नहीं ? पढें-चिकित्‍सक ने क्‍या दिया उत्‍तर, Coronavirus की राहत देने वाली खबर, निगेटिव आई 15 संदिग्‍धों की रिपोर्ट, Coronavirus Lockdown :  रामायण, महाभारत देखकर जग रही राम और कृष्ण बनने की ललक और Gorakhpur Lockdown Day 16 : लॉकडाउन से पर्यावरण को मिला 'ऑक्सीजन' खबर चर्चा में रही।

Coronavirus Lockdown Day 16 : मुश्किल हालात में भी इस कंपनी ने नहीं छोड़ा अपने मजदूरों साथ, 1573 कर्मियों को मुफ्त करा रही भोजन

गोरखपुर। लॉकडाउन के दिन आपने दिल्‍ली से अपने-अपने घरों के लिए आने को आतुर यूपी, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हजारों मजदूरों का रेला देखा होगा। कोई हजार किलोमीटर से पैदल अपने घर गया तो कोई तीन पहिए वाले ठेले पर ही अपने परिवार को लेकर दिल्‍ली से बिहार के लिए निकल पड़ा। मुश्किल घड़ी में अपने मजदूरों, अपने कर्मचारियों का साथ छोड़ देने वाली कंपनियों को गोरखपुर खाद कारखाना ने आइना दिखाया है।

गोरखपुर में छेड़खानी से त्रस्त युवती ने की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में छेड़खानी से परेशान एक युवती से अपनी जान दे दी। मामला जिले के ग्रामीण क्षेत्र कुसमौल का है। कुसमौल क्षेत्र के एक गांव में छत के कुंडे से लटकी युवती ने इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को पीडि़ता के गांव के एक युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में केस दर्ज किया है।

Coronavirus Lockdown : कोरोना के खौफ से गुम हुई शहनाई की गूंज, तीन हजार शादियां टलीं

गोरखपुर। चीन के वुहान से चला कोरोना सिर्फ जिंदगियां नहीं निगल रहा, बल्कि वह भारत की सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों की राह में भी रोड़ा बना हुआ है। कोरोना से जंग जीतने के लिए जरूरी है कि भीड़ एकत्र न हो। विवाह समारोहों में भीड़ से बचा नहीं जा सकता, इसलिए पूरे शहर में केवल अप्रैल व मई में होने वाले तीन हजार से अधिक विवाह समारोह स्थगित कर दिए गए हैं। इससे लोगों के अरमानों पर पानी फिर ही रहा है, व्यापारिक प्रतिष्ठान, वाहन स्वामी, बैंड बाजा, मैरिज हाल व कैटरिंग व्यवसाय से जुड़े हजारों लोगों को जबरदस्त झटका लगा है।

Coronavirus : पूर्वांचल के लिए खतरा बने विदेशों से 130 आए लोग, नहीं मिल रही इनकी लोकेशन

गोरखपुर। Coronavirus Lockdown से पहले और बाद में विदेशों से पूर्वांचल के विभिन्‍न जिलों से आए 618 लोगों में से 130 पूरे पूर्वांचल के लिए खबरा बने हुए हैं। इन 130 लोगों की लोकेशन न मिलने से पुलिस व प्रशासनिक अमला परेशान हैं। लाख खोजबीन के बाद भी इन लोगों का पता नहीं चला। इन 130 लोगों में से सबसे अधिक 110 लोग महराजगंज के हैं।

गोरखपुर में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर किया हमला, दो तस्कर गिरफ्तार

गोरखपुर। मवेशियों को वध के लिए ले जा रहे पशु तस्करों ने तिवारीपुर इलाके के घुनघुन कोठा चौराहे पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पथराव करते हुए भागने की कोशिश कर रहे दो तस्करों को पुलिस वालों ने डोमिनगढ़ पुल के पास घेराबंदी कर दबोच लिया। उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पिकअप से तीन पशु बरामद किए गए।

Gorakhpur Lockdown Update Day 16 : सख्‍त हुआ प्रशासन, अब नहीं लगेगी फुटकर मंडी

गोरखपुर। महेवा स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार से फुटकर मंडी नहीं लगेगी। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए मंडी परिषद ने यह निर्णय लिया है। महेवा में थोक व्यापारियों के अलावा कई व्यापारी फुटकर दुकानें भी लगाते थे। यहां फुटकर व्यापारी पसेरी (पांच किलो) की दर से सामान बेचते थे, जो थोक मूल्य से कुछ अधिक रहता था। लॉकडाउन के समय में भी बुधवार सुबह तक फुटकर मंडी लगी।

गले में हमेशा कफ बना रहता है, यह कोरोना का लक्षण तो नहीं ? पढें-चिकित्‍सक ने क्‍या दिया उत्‍तर

गोरखपुर। दैनिक जागरण के कार्यक्रम 'हैलो डॉक्टर' में बुधवार को कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. एके चतुर्वेदी मौजूद थे। लोगों ने उनसे कैंसर के अलावा सर्दी-जुकाम, कोरोना व अन्य बीमारियों के बारे में सवाल पूछे। डॉ. चतुर्वेदी ने सभी को इलाज व बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कैंसर के मरीज लॉकडाउन में भी किसी भी अस्पताल में कीमोथेरेपी व सेंकाई करा सकते हैं। ये दोनों इलाज समय पर कराना उचित रहता है।

Coronavirus की राहत देने वाली खबर, निगेटिव आई 15 संदिग्‍धों की रिपोर्ट

गोरखपुर। कोरोना वायरस की दहशत के बीच महराजगंज और सिद्धार्थनगर से राहत देने वाली खबरें हैं। महराजगंज के सोनौली की मृत महिला के परिजनों सहित 10 लोगों की कोरोना की जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जहां राहत की सांस ली है, वहीं उनके परिजनों के चेहरों पर भी चमक झलक रही है। सिद्धार्थनगर में भी कोरोना जांच के लिए भेजे गए पांच लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें बस्ती में कोरोना से मृत युवक की मिट्टी में गये युवक की रिपोर्ट भी शामिल है।

Coronavirus Lockdown :  रामायण, महाभारत देखकर जग रही राम और कृष्ण बनने की ललक

गोरखपुर। इन दिनों पौराणिक धारावाहिकों का दौर चल पड़ा है। पूरा परिवार एक साथ बैठकर सुबह शाम रामायण व महाभारत देख रहा है। दिन प्रतिदिन बच्‍चों की जिज्ञासा बढ़ती जा रही है कि अगले एपिसोड में क्या आएगा। भाषा शैली से इस कदर प्रभावित हो रहे हैं कि कई बार मम्मी के कुछ काम कहने पर हाथ जोड़कर कहते हैं, जो आज्ञा माते। बच्‍चे भगवान राम व कृष्ण का रूप धारण करने की जिद करते हैं तो माता पिता भी शौक से उन्हें सजा रहे हैं।

Gorakhpur Lockdown Day 16 : लॉकडाउन से पर्यावरण को मिला 'ऑक्सीजन'

गोरखपुर। लॉकडाउन में वायु प्रदूषण कम हुआ तो ऑक्सीजन वाले सिलेंडर जल्द रिफिल हो जा रहे हैं। 10-12 दिन में बदले जाने वाले एयर फिल्टर की लाइफ अब दोगुना से अधिक हो गई है। गीडा स्थित मोदी केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड में ऑक्सीजन तैयार होती है। यहां मेडिकल ऑक्सीजन के साथ ही इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन और नाइट्रोजन आदि बनाया जाता है। प्लांट में ऑक्सीजन माइनस 194 डिग्री सेंटीग्रेड पर तैयार किया जाता है। वायुमंडल से हवा फिल्टर के माध्यम से प्लांट तक पहुंचाई जाती है। प्लांट में तैयार ऑक्सीजन लोहे के सिलेंडरों में भरा जाता है। नाइट्रोजन बनाने की भी यही प्रक्रिया है।

chat bot
आपका साथी