Top Gorakhpur News 29 September 2020: सरकार से नहीं मिली मदद, अब अभिनेता सोनू सूद बनवाएंग यूपी के इस गरीब किसान का मकान, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 29 September 2020 यूपी के एक किसान को अपने जर्जर मकान की मरम्‍मत के लिए सरकार से मदद नहीं मिली तो उसने अपनी पीड़ा सोशल मीडिया पर शेयर की। अब फ‍िल्‍म अभिनेता सोनू सूद ने अब किसान का मकान बनवाने का आश्‍वासन दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 01:57 AM (IST)
Top Gorakhpur News 29 September 2020: सरकार से नहीं मिली मदद, अब अभिनेता सोनू सूद बनवाएंग यूपी के इस गरीब किसान का मकान, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
महराजगंज के किसान की मदद करने वाले फ‍िल्‍म अभिनेता सोनू सूद। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की मंगलवार 29 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

सरकार से नहीं मिली मदद, अब अभिनेता सोनू सूद ने बनवाएंग यूपी के इस गरीब किसान का मकान

महराजगंज। लॉकडाउन के दौरान लोगों के तरफ मदद का हाथ बढ़ाकर चर्चा में आए सोनू सूद ने निचलौल ब्लाक क्षेत्र के ग्राम बूढ़ाडीह निवासी संतोष मिश्रा की पीड़ा का भी संज्ञान लिया है। पांच वर्षों से जर्जर मकान में  अपने परिवार के साथ गुजर-बसर कर रहे मिश्र को जब कोई सरकारी सहायता नहीं मिली तो उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया। सोशल प्लेटफार्म के जरिए जब बात अभिनेता सोनू सूद तक पहुंची तो उन्होंने संतोष मिश्र के पास फोन कर शीघ्र ही आवास बनवाने का आश्वासन दिया। सोनू सूद से बात होने के बाद संतोष मिश्र का परिवार खुशी से निहाल है।

दुष्कर्म कर वीडियो बनाया, अब वीडियो वायरल करने का दे रहा धमकी

गोरखपुर। गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती के साथ 6 साल पूर्व पड़ोसी गांव अराजी बनकट के विनोद नाम का एक युवक द्वारा दुष्कर्म करने के साथ ही उसका वीडियो वायरल कर दिया गया था। इससे युवती की शादी टूट गई थी। उस मामले में युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जेल भेजा गया था। 6 माह बाद जमानत पर जेल से छूटा था। इधर 4 साल पूर्व युवती की शादी दूसरी जगह हो गई। वर्तमान में 8 माह की गर्भवती है। इधर, जेल से छूटा आरोपी पीड़़िता के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसके पति के पास फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के साथ ही उसके गांव के सैकड़ों लोगों को फेसबुक फ्रेंड बना लिया है। फर्जी आईडी से अश्लील चैटिंग करने लगा।

गोरखपुर में छेड़खानी से तंग युवती ने दी जान, चार पर मुकदमा

गोरखपुर। गोरखपुर मे गगहा थाना क्षेत्र के एक गांव में छेड़खानी से तंग होकर एक युवती ने आत्‍महत्‍या कर ली। पीडि़ता की मां की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस उन्‍हें हिरासत में लेकर पूछताछ में भी जुटी है। पीडि़ता की मां ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री को गांव का एक युवक गलत नीयत को लेकर डराता धमकाता था। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया है कि संपत्ति हड़पने की नीयत से उसके परिजन भी इसमें उसका सहयोग कर रहे थे। 

UP में रोडवेज के समानांतर चलेंगी प्राइवेट बसें, गोरखपुर-दिल्ली रूट पर शुरू हुई तैयारी

गोरखपुर। लखनऊ और दिल्ली की यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें रोडवेज डिपो परिसर से ही लग्जरी प्राइवेट बसों की सुविधा मिल जाएगी। किराया भी रोडवेज के बराबर ही देना होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए शासन ने परिवहन निगम (रोडवेज) के समानांतर प्राइवेट बस चलाने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में वाया लखनऊ और आगरा गोरखपुर से दिल्ली के बीच रोडवेज के सापेक्ष 25 फीसद प्राइवेट बसों को चलाने की अनुमति दे दी है।

अनलॉक के बाद से हवाओं फिर घुलने लगा जहर, सांस लेना हुआ मुश्किल

गोरखपुर। लॉकडाउन के दौरान पहली बार यहां फेफड़ों को अच्छी श्रेणी की हवा मिली। लेकिन अनलॉक के बाद से हवाओं फिर जहर का घुलना शुरू हो गया है। यह स्थिति सेहत के लिए चिंताजनक है। शहर में तीन स्थानों पर हवा के गुणवत्ता की मानीटरिंग होती है। इसमें गीडा(औद्योगिक), जलकल (व्यावसायिक) व मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आवासीय) पर वर्ष 2011 से हवा की गुणवत्ता आंकी जाती है। लॉकडाउन शुरू होने पूर्व व बाद की स्थिति पर नजर डालें तो इस बाद का अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्या बदलाव आया है।

पूर्वांचल के साइकिल बाजार से आउट हुआ चाइना, बिक्री भी बढ़ी

गोरखपुर। जनवरी 2020 तक चाइन से बड़ी मात्रा में साइिकल और उसके पार्टस आयात होता था, लेकिन पहले कोरोना और फिर चीन से खराब हुए रिश्तों के कारण वहां से माल आना बंद हो गया। बड़े कारोबारियों ने चाइनिज साइकिल का आर्डर देना भी बंद कर दिया है। फिलहाल साइिकल और पाट्स लुधियाना, पंजाब और गाजियाबाद से आ रहा है। मांग को देखते हुए कई लोकल कंपनियों ने भी बाजार में दस्तक दी है। लोकल कंपिनयों की साइिकलें ब्रांडेड के मुकाबले 15 से 18 फीसद तक सस्ती हैं।

छह वर्ष के बेटे ने दी पिता को मुखाग्नि, रो पड़ा पूरा गांव

बस्ती। रुधौली थाना क्षेत्र के टिकरी गांव निवासी सीएम की सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवान दिनेश कुमार सिंह को उनके छह वर्षीय पुत्र शौर्य प्रताप सिंह ने गांव के ही शमशान घाट पर मुखाग्नि दी तो पूरा गांव रो पड़ा। दिनेश कुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। दिनेश कुमार सिंह अपने तीन भाइयों में मझले थे। बड़े भाई अवधेश सिंह लखनऊ में पुलिस विभाग में दीवान जबकि छोटा भाई प्रवेश सिंह गोरखपुर में सिपाही है। मृतक अपने पीछे पत्नी निक्का सिंह, बड़ी बेटी रिमझिम (12) शगुन (9) बेटे शौर्य प्रताप (6) को छोड़ गए हैं। एक माह पूर्व उन्होने मां दुर्गावती से फोन पर कहा था कि वह जल्द ही घर आ रहे हैं। पर वह नहीं, उनका शव आया। 

ट्रेनों के कंफर्म टिकटों पर दलालों का कब्‍जा, खुलेआम बिक रहे अवैध साफ्टवेयर

गोरखपुर। इसे सिस्टम का दोष कहें या विभागीय उदासीनता। सामान्य हो या तत्काल, रेलवे के टिकट पर बाजार के साफ्टवेयर का कब्जा है। करीब 80 से 90 फीसद कंफर्म टिकट तो दलाल अवैध साफ्टवेयर से बुक कर ले रहे हैं। बदले में मनमाना किराया वसूल रहे हैं। रेलवे के आरक्षण काउंटर तो सिर्फ वेटिंग टिकट बुक करने के लिए खुल रहे हैं। पिंडहरा, बांसडीह, बलिया निवासी अवनीश शर्मा के पकड़े जाने के बाद रेलवे के टिकट सिस्टम और निगरानी व्यवस्था की कलई खुल गई है।

छोटी स्कीमों के जरिये बाजार व कारोबार को आक्‍सीजन दे रहा बैंकिंग सेक्टर

गोरखपुर। कोरोनाकाल में पटरी से उतरे बाजार को रफ्तार देने की बैंकों ने कवायद शुरू कर दी है। ऋण में ग्राहकों को छह माह की किश्त जमा करने की छूट सरकार ने पहले से ही दे रखी है। अब बैंक आकर्षक ऋण स्कीमों के जरिये बाजार व कारोबार को रफ्तार देने में जुटे हैं। जनपद में अब तक बैंकों द्वारा उद्योगों को राहत देने के उद्देश्य से 161.10 करोड़ के टर्म लोन स्वीकृत किए गए हैं, जिससे उद्योग जगत को राहत मिल सकती हैैै। 

chat bot
आपका साथी