Top Gorakhpur News 25 September 2020: गोरखपुर से मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 25 September 2020 सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने देवरिया की 482 करोड़ रुपयेे की परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण व शिलान्यास किया। बारिश के कारण सीएम को ऑनलाइन कार्यक्रम करना पड़ा। यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की अन्‍य महत्‍वपूर्ण खबरें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 03:30 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:40 PM (IST)
Top Gorakhpur News 25 September 2020: गोरखपुर से मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी दी है। - प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की शुक्रवार 25 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

गोरखपुर से मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी

गोरखपुर। पूर्वांचल के कामगारों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से मुंबई के बीच और तीन स्पेशल ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी दे दी है। तीनों ट्रेनें आनंदनगर-बढ़नी-गोंडा के रास्ते चलाई जाएंगी। 28 सितंबर से चलने वाली इन ट्रेनों में भी कंफर्म आरक्षित टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति होगी। बचाव के सभी नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। गोरखपुर से पहले से ही 9 स्पेशल ट्रेनें चल रहीं हैं। जिसमें चार ट्रेनें मुंबई जाती हैं। इसके बाद भी यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा था। जल्द ही गोरखपुर से काठगोदाम और कोलकाता रूट पर भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

बदली गोरखपुर की यातायात व्‍यवस्‍था, अब शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो

गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र में चलने वाले ऑटो और टेंपो शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उन्हें शहर के बाहर ही रोक दिया जाएगा। शहर में ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो या टेंपो पकड़े जाने पर चालान या बंदी की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने 25 सितंबर से सघन जांच अभियान चलाने की योजना तैयार की है।

गोरखपुर में 12 अक्टूबर से खुल सकते हैं स्कूल, तय हुआ प्रारूप

गोरखपुर। कोरोना संकट के बीच निजी विद्यालय 12 अक्टूबर से स्कूल खोलने की कवायद में जुट गए हैं। बच्चों को सुरक्षित स्कूल बुलाने और फिर उन्हें घर भेजने के लिए निजी विद्यालयों ने शिफ्टवार तैयारी की है। कोविड-19 गाइड लाइन के तहत अपनी तैयारी से संबंधित विवरण स्कूल एसोसिएशन ने उप मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव को भेजा है। एसोसिएशन द्वारा भेजे गए विवरण में स्कूल में बैठने के इंतजाम, बच्चों को स्कूल आने व जाने के लिए अलग-अलग रास्ते तथा पढ़ाई के लिए नौंवी व ग्यारहवीं को एक साथ तथा दसवीं व बारहवीं के छात्रों को एक साथ स्कूल बुलाना शामिल है। उधर शासन ने डीआइओएस को पत्र भेजकर बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर अभिभावकों के क्या रूझान हैं इसकी जानकारी मांगी है, जिसमें कितने फीसद अभिभावक स्कूल भेजने व कितने न भेजने के पक्ष में हैं।

बुखार नहीं है और घट रहा ऑसीजन लेवल तो हो जाएं सावधान, छोटा हो रहा आपका फेफड़ा

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के दौरान यदि सांस फूलने की समस्या रही तो सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि ऐसे लोगों में फेफड़ों के सिकुड़ने की समस्या आ रही है। बुखार न होने के बावजूद उनका आक्सीजन लेवल घटता जा रहा है। ऐसे सात मामले केवल मेडिकल कॉलेज में आए। निगेटिव होने के बाद भी उनकी सांस फूल रही थी। फेफड़ों का सिटी स्कैन व डिजिटल एक्सरे कराने पर यह समस्या सामने आई। उनके फेफड़े छोटे हो गए हैं।

गोरखपुर में दो की मौत, 118 लोग हुए संक्रमित

गोरखपुर। गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से दोे लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 810 निगेटिव आए। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर व क्रीड़ा परिषद के एक अधिकारी सहित 118 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 68 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 29 लोग शामिल हैं। जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या 14638 हो गई है। 123 की मौत हो चुकी है। 13039 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

बिहार से तस्‍करी कर पंजाब ले जाए जा रहे थे सात बच्‍चे, दो तस्‍कर गिरफ्तार 

गोरखपुर। बिहार के कटिहार से पंजाब के अमृतसर पंजाब ले जाए जा रहे नाबालिगों को बुधवार रात एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) ने मुक्त कराया। आरोपितों को गिरफ्तार करके टीम ने जेल भेज दिया है। आरोपितों का नाम कुमोद सिंह निवासी श्रीपुर अमघट्टा वार्ड नंबर एक नौगछिया जिला-भागलपुर, सुजेन कुमार दास निवासी मानिकपुर वार्ड नंबर छह फतेहपुर, बरसोईघाट जिला-कटिहार, बिहार है।

चिड़ियाघर के जानवरों के लिए प्रतिदिन लगेगा इतना कुंतल मांस, खोलना पड़ेगा स्लाटर हाउस

गोरखपुर। शहीद अशफाकउल्लाह खां प्राणि उद्यान (चिड़ियाघर) में आने वाले जानवरों के भोजन की व्यवस्था भी किसी चुनौती से कम नहीं है। मांसाहारी जानवरों के लिए रोज करीब 200 कुंतल मांस की आवश्यकता होगी लेकिन जिले में एक भी स्लाटर हाउस न होने से इतने मांस की व्यवस्था भी कठिन हो गई है। जानवरों के आने से पहले ही मांस की आपूर्ति की रूपरेखा तैयार करने को लेकर प्रशासनिक अधिकारी मंथन कर रहे हैं। इसके लिए स्लाटर हाउस को लाइसेंस जारी हो सकता है।

कोरोना से उबर रहे इलेक्ट्रानिक बाजार की त्योहारों पर नजर

गोरखपुर। यूं तो त्योहारी सीजन कारोबार के लिहाज से अच्छा माना जाता है, लेकिन दशहरा से लेकर दीपावली तक सबसे ज्यादा बिक्री इलेक्ट्रानिक सामान की होती है। इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट बनाने वाली छोटी कंपनियों से लेकर मल्टीनेशलन कंपनियों तक पूरे साल इन त्योहारों का इंतजार करती हैं। माना जाता है कि जितनी बिक्री दस महीने में होती है उससे कहीं ज्यादा सिर्फ दो महीने में होती है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां तरह-तरह के आफर की पेशकश भी करती हैं।

पूर्वांचल में कहर बरपा रही हैं नेपाल की नदियां, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचीं कई नदियां 

सिद्धार्थनगर। नेपाल के पहाड़ हुई बारिश का असर तराई क्षेत्र में दिखाई पड़ने लगा है। शुक्रवार को बारिश थम गई। लेकिन दो दिनों से हो रही झमाझम बारिश से सभी पहाड़ी नदी पर नाले उफान पर आ गए। बूढ़ी राप्ती, कूड़ा व घोघी नदी खतर का निशान पार कर गई है। तेलार नाला भी लाल निशान के ऊपर बह रहा है। 

chat bot
आपका साथी