Top Gorakhpur News 19 September 2020: देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 19 September 2020 कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। पढ़ेंं- गोरखपुर व आसपास के जिलों की खबरें-

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:50 AM (IST)
Top Gorakhpur News 19 September 2020: देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
Top Gorakhpur News 19 September 2020: देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

गोरखपुर, जेएनएन। पढ़ेंं- गोरखपुर व आसपास के जिलों की खबरें-

 देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क 

देवरिया। देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर के आदेश पर जिला पंचायत अध्यक्ष यादव की ग्राम अमेठी में लगभग 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई। पूरी कार्रवाई के दौरान एएसपी शिष्यपाल, एसडीएम सौरभ सिंह, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय समेत कई थानों की पुलिस व पीएसी तैनात रही। 

Coronavirus: गोरखपुर में पांच की मौत, 221 नए लोगों में मिला संक्रमण

गोरखपुर। गोरखपुर में शुक्रवार को पांच संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें दो गोरखपुर, दो कुशीनगर व एक देवरिया का मरीज था। हलांकि पोर्टल पर कोई मौत अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने मौतों की सूचना शून्य जारी की है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 638 निगेटिव व 221 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 134 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 35 लोग शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 13700 हो गई है। 165 की मौत हो चुकी है। 11885 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1619 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

मुंबई ही नहीं, गोरखपुर पर भी है ड्रग्‍स की काली छाया

गोरखपुर। ड्रग्‍स के कारोबार ने मुंबई की फिल्‍म इंडस्‍ट्री को हिला रखा है। फिल्‍म अभिनेता सुशांत प्रकरण में भी जांच उसी दिशा में चल रही है। गोरखपुर जिले में एक शव की जेब में मिले 13 स्‍मैक पुडि़यों ने प्रमाणित किया है कि यहां से अभी ड्रग्‍स की काली छाया दूर नहीं हुई है। अतीत की घटनाओं पर नजर डालें तो गोरखपुर पहले भी ड्रग्‍स के कारोबार का केंद्र रहा है। अभी पांच दिन पूर्व ड्रग्‍स के मामले को लेकर सदर सांसद रवि किशन ने लोकसभा सदन में आवाज उठाई थी। बावजूद इसके पुलिस इसे लेकर खास गंभीर नहीं दिख रही है।
फेसबुक पर प्रधानमंत्री की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार

महराजगंज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करना महराजगंज के एक युवक पर भारी पड़ गया। यहां के एक युवक शम्से आलम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की थी। मामला सामने आने पर शम्से आलम को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Indo-Nepal Border Dispute: विवादित नक्शे को लेकर अपने ही घर में घिरे पीएम ओली

महराजगंज। भारतीय क्षेत्र कालापानी, लिपुलेख व लिंपियाधुरा को नेपाल में दर्शाने वाले नए नक्शे को पाठ्यक्रम में शामिल करने के निर्णय पर नेपाल की ओली सरकार अपने ही देश में घिर गई है। नेपाल के मधेशी नेताओं ने इस निर्णय को तनाव बढ़ाने वाला कदम बताया है।

राष्‍ट्रीय फलक पर दिखेगी गोरखपुर के कलाकारों की प्रतिभा, दूरदर्शन करेगा मदद

गोरखपुर!। अब देश भर के लोग जल्द ही गोरखपुर के कलाकारों की प्रस्तुति देख सकेंगे। गोरखपुर दूरदर्शन के दो सप्ताह बाद राष्ट्रीय प्रसारण से जुड़ने के बाद यह संभव हो सकेगा। स्थानीय कलाकारों व यहां की ऐतिहासिक स्थलों पर आधारित कार्यक्रमों की रिकार्डिंग शुरू हो चुकी है। इसकी शुरुआत पंद्रह सितंबर को दूरदर्शन दिवस पर ए ग्रेड अनुमोदित लोक गायक राकेश श्रीवास्तव के देवी गीत, किसानी गीत, निर्गुण, पूर्वी एवं लोक भजन की रिकार्डिंग के साथ हुई।अब केंद्र अगली कड़ी में यहां के ऐतिहासिक स्थलों व साहित्यकारों पर डाॅक्यूमेंट्री तैयार करने में जुट गया है। 

अब घर बैठे मोबाइल पर देखेें कोरोना जांच रिपोर्ट, सरकार ने जारी की वेबसाइट

गोरखपुर। अब कोरोना जांच रिपोर्ट के लिए किसी को भटकना नहीं होगा। प्रदेश सरकार ने एक वेबसाइट लांच कर दिया है। उस पर मोबाइल नंबर डालते ही वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आ जाएगा। उसे डालने के बाद सम्मिट करने पर रिपोर्ट सामने होगी।
chat bot
आपका साथी