Gorakhpur Panchayat Election 2021: गोरखपुर के खोराबार के रामपुर गांव में प्रधान पद के लिए कल पड़ेगा वोट

रामपुर गांव में प्रतीक चिन्ह आंवटन के बाद यहां के प्रधान पद प्रत्याशी उमेश का कोरोना के कारण निधन हो गया था। जिसके कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने यहां निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित कर दी थी। इस पद के लिए नए सिरे से नोटिफिकेशन निकाला गया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 02:32 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:26 PM (IST)
Gorakhpur Panchayat Election 2021: गोरखपुर के खोराबार के रामपुर गांव में प्रधान पद के लिए कल पड़ेगा वोट
पंचायत चुनाव के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। जिले में मतदान से पहले ही प्रधान पद प्रत्याशी का कोरोना से निधन हो जाने के कारण खोराबार की ग्राम पंचायत रामपुर में मतदान स्थगित कर दिया गया था। यहां नए सिरे से नामांकन एवं प्रतीक चिन्ह आवंटन कर दिया गया है। अब नौ मई को सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इसके साथ ही नौ मई को ही ब्रह्मपुर एवं खोराबार क्षेत्र पंचायतों के पांच वार्डों में दोबारा मतदान होगा। सभी बूथों पर शनिवार को ब्लाक मुख्यालयों से पोङ्क्षलग पार्टियों को रवाना किया जाएगा।

चुनाव चिह्न के बाद प्रत्‍याशी का हो गया था निधन

रामपुर गांव में प्रतीक चिन्ह आंवटन के बाद यहां के प्रधान पद प्रत्याशी उमेश का कोरोना के कारण निधन हो गया था। जिसके कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने यहां निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित कर दी थी। इस पद के लिए नए सिरे से नोटिफिकेशन निकाला गया। जो लोग पर्चा वापस ले चुके थे, उन्हें पर्चा दाखिल करने की अनुमति नहीं थी। 11 लोगों का पर्चा पहले से वैध था। उमेश की पत्नी सुमित्रा ने नए नोटिफिकेशन में पर्चा दाखिल किया। यहां कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 3600 मतदाता उनके भाग्य का फैसला करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इसी तरह ब्रह्मपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत बसुही गौरसरा के क्षेत्र पंचायत वार्ड 26 व 27 के लिए प्राथमिक पाठशाला गौरसरा दक्षिणी में तथा वार्ड संख्या 29 व 30 के लिए प्राथमिक विद्यालय करही पश्चिमी में वोट डाला जाएगा। इसी प्रकार खोराबार ब्लाक के क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या नौ के लिए आदर्श इंटर कालेज जंगल बेलवार के कक्ष संख्या चार में वोट डाला जाएगा। मतदान के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की जा चुकी है। आठ मई को मतदान कार्मिकों को आवश्यक प्रशिक्षण देते हुए संबंधित प्रपत्र दिए जाएंगे। उसके बाद मतदान पार्टियों को रवाना किया जाएगा। नौ मई को होने वाले मतदान की मतगणना 11 मई को सुबह आठ बजे से संबंधित ब्लाक मुख्यालय पर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी