इमरजेंसी वार्ड में तीमारदार को जारी होगा टोकन

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। मरीज के साथ तीमारदारों की भीड़ देख नाराजगी जाहिर की। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि एक मरीज के साथ एक ही व्यक्ति रह सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:00 PM (IST)
इमरजेंसी वार्ड में तीमारदार को जारी होगा टोकन
इमरजेंसी वार्ड में तीमारदार को जारी होगा टोकन

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। मरीज के साथ तीमारदारों की भीड़ देख नाराजगी जाहिर की। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि एक मरीज के साथ एक ही व्यक्ति रह सकता है। इस नियम का पालन कराना अनिवार्य है। इसके लिए मरीज के साथ रहने वाले तीमारदार को टोकन जारी किया जाए।

डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक है कि एक स्थान पर भीड़ नहीं जुटाई जाए। लेकिन जिला अस्पताल में ही इस नियम का पालन नहीं हो रहा है। इमरजेंसी पर पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए। अगर कोई व्यक्ति बिना टोकन के अंदर प्रवेश करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। भर्ती मरीजों को समय से दवा दिया जाए। अगर इस संबंध में शिकायत मिलती है तो ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोविड टीकाकरण का निरीक्षण किया। सीडीओ पुलकित गर्ग, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कालेज डा. सलील कुमार श्रीवास्तव, सीएमओ डा. संदीप चौधरी, एडीएम सीताराम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

मरीजों को दे रहे मुफ्त परामर्श सिद्धार्थनगर : कोरोना महामारी के कारण शहरों के अस्पतालों के ओपीडी बंद है। ऐसे में ग्रामीणों अंचलों के रहने वाले डाक्टरों ने मरीजों को टेलीफोन व मोबाइल से संपर्क करके निश्शुल्क परामर्श के साथ दवा न मिलने पर उसकी व्यवस्था कराने का भी बीड़ा उठाए हैं। ऐसे ही चिकित्सकों में हल्लौर निवासी डा. साजिद हुसैन रिजवी भी एक है। जो वर्तमान में सरदार पटेल डेंटल कालेज लखनऊ में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं। जो प्रतिदिन सुबह 10 से 12 व शाम 4 से 6 बजे तक दंत व मुख संबंधी समस्याओं के लिए मुफ्त सलाह दे रहे हैं। इसके अलावा अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों की मद्द संबंधित स्पेशलिस्ट चिकित्सकों के मोबाइल नंबर मरीजों को उपलब्ध कराने के साथ स्वयं परामर्श दिलाने में सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी