Vaccination in Gorakhpur: आज शहर के 10 बूथों पर होगा युवाओं का टीकाकरण, दो हजार को वैक्‍सीन लगाने का है लक्ष्‍य

Vaccination in Gorakhpur18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों को सोमवार को 10 बूथों पर कोविड का टीका लगाया जाएगा। तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बार जिला महिला अस्पताल से बूथ हटाकर जिला अस्पताल में बना दिया गया है। शेष बूथ पहले वाले रहेंगे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:30 AM (IST)
Vaccination in Gorakhpur: आज शहर के 10 बूथों पर होगा युवाओं का टीकाकरण, दो हजार को वैक्‍सीन लगाने का है लक्ष्‍य
शहर के 10 बूथों पर होगा टीकाकरण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों को सोमवार को 10 बूथों पर कोविड का टीका लगाया जाएगा। तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बार जिला महिला अस्पताल से बूथ हटाकर जिला अस्पताल में बना दिया गया है। शेष बूथ पहले वाले रहेंगे। 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों का टीकाकरण शनिवार को शुरू हुआ है। पहले दिन दो हजार लक्ष्य के सापेक्ष 1558 लोगों को टीका लगाया गया था। रविवार को साप्ताहिक बंदी थी। सोमवार को भी दो हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

टीका उन्‍हें ही लगेगा, जिनका रजिस्ट्रेशन व बूथ होगा एलाट 

टीका उन्हें ही लगाया जाएगा जिनका रजिस्ट्रेशन व बूथ एलाट होगा। एयरफोर्स अस्पताल में बने बूथ पर केवल एयरफोर्स कर्मियों के स्वजन को ही टीका लगाया जाएगा। वहां बाहरी लोग न जाएं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि टीकाकरण के लिए बूथ की बुकिंग जरूरी है। एक बूथ पर एक दिन में दो सौ लोगों की ही बुकिंग हो रही है। यह संख्या पूरी होने पर पोर्टल बुक नहीं कर रहा है। इससे घबराएं नहीं। आगे की तिथि में बुकिंग करा लें। पोर्टल की कुछ गड़बड़ी भी सामने आ रही है। इस वजह से कुछ ऐसे लोगों के पास टीका लगने के मैसेज चले गए हैं, जिन्होंने अभी टीका लगवाया नहीं है। मैसेज से घबराएं नहीं, उन्हें भी टीका लगाया जाएगा।

निजी अस्‍पतालों में टीकाकरण पर लगी है रोक

सोमवार को कोविड टीकाकरण दिवस भी है। ऐसे में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण होगा। निजी अस्पतालों में टीकाकरण पर रोक लगा दी गई है। इसलिए वहां न जाएं। सरकारी अस्पतालों में जाकर ही टीका लगवाएं। हर जगह वैक्सीनेटर व सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

यहां लगेगा युवाओं को टीका

-जिला अस्पताल

-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)

-रेलवे हास्पिटल

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) चरगांवा

-पीएचसी खोराबार

-पीएचसी छपिया

-शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) शाहपुर

-यूपीएचसी निजामपुर

-यूपीएचसी मोहद्दीपुर

-एयरफोर्स हास्पिटल।

chat bot
आपका साथी