Route Diversion in Gorakhpur: आज बदली रहेगी गोरखपुर शहर की यातायात व्‍यववस्‍था, रूट डायवर्जन देखकर ही घर से न‍िकलें

Route Diversion in Gorakhpur गुरुवार को गोरखपुर शहर में रूट डायवर्ट किया गया है। इसके अनुसार देवरिया की तरफ से रैली में आने वाली बसों को छोड़कर रोडवेज व प्राइवेट बसें देवरिया बाईपास से कूड़ाघाट मोहद्दीपुर होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:52 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:02 AM (IST)
Route Diversion in Gorakhpur: आज बदली रहेगी गोरखपुर शहर की यातायात व्‍यववस्‍था, रूट डायवर्जन देखकर ही घर से न‍िकलें
गोरखपुर में गुरुवार को यातायात व्‍यवस्‍था बदली रहेगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुरुवार को दिग्विजयनाथ पार्क में महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा के अनावरण व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर शहर में रूट डायवर्ट किया गया है। इसके अनुसार देवरिया की तरफ से रैली में आने वाली बसों को छोड़कर रोडवेज व प्राइवेट बसें देवरिया बाईपास से कूड़ाघाट, मोहद्दीपुर होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगी।

हनुमान मंदिर देवरिया बाई पास से नौकायन की तरफ रैली में आने वाले वाहनों को छोड़कर सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। सभी वाहन देवरिया बाईपास होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे। पैडलेगंज से नौकायन की तरफ रैली में आने वाले वाहन को छोड़कर कोई भी वाहन नौकायन की तरफ नहीं जाएंगे। इसके अलावा कालेसर, बाघागाड़ा, कोनी, रामनगर करजहा, बरगदवा, खजांची, पादरी बाजार से कोई भी भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेंगे।

यहां होगी पार्किंग

बस, चार पहिया वाहन की पार्किंग चंपा देवी पार्क में

चार पहिया, दो पहिया वाहन की पार्किंग बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह

वीआईपी पार्किंग एनेक्सी भवन

मीडिया के वाहनों की पार्किंग महंत दिग्विजयनाथ पार्क के किनारे सड़क पर

वीआईपी/अधिकारीगण के वाहनों की पार्किंग महंत दिग्विजयनाथ पार्क के किनारे में सड़क पर

नौकायन तिराहे के सामने साइकिल की पार्किंग

जैमिनी गार्डेन चैराहे के पास दो पहिया/चार पहिया वाहन की पार्किंग

ऐसे तैयार हुई महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा

महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा को लोकापर्ण करने सीएम योगी आद‍ितयनाथ और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गोरखपुर आ रहे हैं उसे नौकायन की ओर से शिफ्ट कर सर्किट हाउस की ओर स्थापित किया गया था। करीब 90 लाख रुपये की लागत से यहां भव्य मंच बनाया गया, नौकायन की ओर पार्किंग बनाई गई तथा बीच में बच्चों के लिए त्रिकोण पार्क को भी विकसित किया गया है। मुख्य द्वार से लेकर पार्क में पाथ वे के किनारे-किनारे आर्नामेंटल लाइट लगाकर इसका सुंदरीकरण किया गया है। सभी काम डेढ़ महीने में पूरे कर लिए गए हैं। त्रिकोण पार्क में पाथ वे का निर्माण कराया गया है। बैठने के लिए आकर्षक गजीबो बनाया गया है। बच्चों के लिए झूले एवं ओपेन जिम की सुविधा भी दी गई है। जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा के अनावरण की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मंच को सजाने का काम गुरुवार की सुबह हो जाएगा। रात में पार्क में साफ-सफाई की व्यवस्था भी कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी