आज सिद्धार्थनगर में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए सुरक्षा में लगेंगे कितने पुलिसकर्मी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (रविवार) सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे। वह मेडिकल कालेज के शुभारंभ में 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के पूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे। उनका हेलीकाप्टर दिन में 11 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:45 AM (IST)
आज सिद्धार्थनगर में रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए सुरक्षा में लगेंगे कितने पुलिसकर्मी
मुख्यमंत्री के जनपद भ्रमण कार्यक्रम में लगे पुलिस बल के साथ बैठक करते एसपी यशवीर सिंह, डीएम दीपक मीणा। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (रविवार) सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे। वह मेडिकल कालेज के शुभारंभ में 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के पूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे। उनका हेलीकाप्टर दिन में 11 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा। वहां से वह मेडिकल कालेज परिसर, कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे।

सुरक्षा के किए गए हैं पुख्‍ता इंतजाम

आगमन के दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। तीन एएसपी समेत 747 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी पुलिसकर्मियों को आगमन के मद्देनजर लोहिया कला भवन में ब्रीफ किया गया। उन्हें सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया। सभी अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी दिया गया। मीडिया के लिए कार्यक्रम स्थल के नजदीक वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे और कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

पुलिस लाइन में हेलीकाप्‍टर से उतरेंगे मुख्‍यमंत्री

सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरेंगे। उनके आगमन के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ वहीं लोग रहेंगे, जिन्हें पूर्व में अनुमति रहेगी।

पत्रकारों के लिए विशेष पार्किंग की व्‍यवस्‍था

पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने कहा कि जिस जवान की ड्यूटी जिस प्वाइंट पर लगाई जाए, वह वहां पूरी तन्मयता से कार्य करे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए विशेष पार्किंग की व्यवस्था जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के पास की गई है। एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि सभी जवान अधिकारियों का सीयूजी नंबर अपने पास रखें। समस्या होने पर तुरंत बात करें। संवाद करने में जरा भी चूक नहीं होनी चाहिए।

सुरक्षा में होगी ये टीम

सीएम की सुरक्षा में तीन अपर पुलिस अधीक्षक, 10 पुलिस उपाधीक्षक, 21 निरीक्षक, 125 उप-निरीक्षक, 215 मुख्य आरक्षी, 348 आरक्षी, 35 महिला आरक्षी तैनात रहेंगे। इसके अलावा पीएसी के जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

chat bot
आपका साथी