गरीबों की मदद के लिए तिब्बती शरणार्थियों ने दान में दिए एक लाख

तिब्बती शरणार्थियों ने लिखा है कि जीएन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जीएन सिंह एक लाख रुपये का चेक जिलाधिकारी को भेंट करेंगे। इस धनराशि से मास्क और सैनिटाइजर खरीद कर गरीबों में बंटवाने का अनुरोध किया है। तिब्बती शरणार्थियों ने यह रकम आपस में चंदा लगाकर एकत्र किया है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:51 PM (IST)
गरीबों की मदद के लिए तिब्बती शरणार्थियों ने दान में दिए एक लाख
गोरखपुर में तिब्‍बती मार्केट का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोविड-19 महामारी की वजह से तिब्बती शरणार्थी इस साल दुकान नहीं लगाएंगे। जिलाधिकारी को पत्र लिखकर उन्होंने इसकी जानकारी देने के साथ ही महामारी में गरीबों की मदद के लिए एक लाख रुपये दान भी दिए हैं। पत्र में उन्होंने लिखा है कि जीएन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जीएन सिंह एक लाख रुपये का चेक जिलाधिकारी को भेंट करेंगे। इस धनराशि से मास्क और सैनिटाइजर खरीद कर गरीबों में बंटवाने का अनुरोध किया है। तिब्बती शरणार्थियों ने यह रकम आपस में चंदा लगाकर एकत्र किया है।

टाउनहाल मैदान में हर साल लगाते हैं दुकान

तिब्बती शरणार्थी हर साल 20 अक्टूबर से 12 फरवरी के बीच टाउन हाल मैदान में ऊनी कपड़ों की दुकान लगाते हैं। इस दौरान हर रोज सुबह से लेकर देर रात तक इन दुकानों पर खरीदारों की काफी भीड़ जमा रहती है। दुकानों पर लगने वाली भीड़ की वजह से कोविड 19 का संक्रमण बढऩे की आशंका को देखते हुए तिब्बत रिफ्यूजी मार्केट समिति ने इस साल दुकान न लगाने का फैसला किया है। समिति के सदस्य तेन्जिन राबग्याल, छोदर, कल्संग, तेन्जि डाल्हा की ओर से लिखे गए पत्र में डीएम से अगले साल (2021) 20 अक्टूबर से 12 फरवरी तक दुकानें लगाने की अनुमति मांगी गई है। 

chat bot
आपका साथी