नियम विरुद्ध परीक्षा के मामले की तीन सदस्यीय टीम करेगी जांच

विद्यालय प्रबंधन के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं डीआइओएस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:30 AM (IST)
नियम विरुद्ध परीक्षा के मामले की तीन सदस्यीय टीम करेगी जांच
नियम विरुद्ध परीक्षा के मामले की तीन सदस्यीय टीम करेगी जांच

संतकबीर नगर : एक तरफ कोरोना से बचाव के लिए लोगों को भीड़ से बचने की सलाह, दूसरी तरफ खलीलाबाद ब्लाक के जनता एसपी फूला देवी इंटर कालेज में इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की परीक्षा होने को लेकर जागरण ने समाचार प्रकाशित किया था। इस मामले में विद्यालय प्रबंधन से जिला विद्यालय निरीक्षक ने जवाब तलब किया था। अब इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है।

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर सभी विद्यालयों के बंद रहने की दशा में परीक्षा करवाया जाना नियम विरुद्ध कार्य है। हालांकि विद्यालय प्रबंधन ने इसे लेकर जवाब दिया है परंतु उनके जवाब आरोप को खारिज करते नहीं दिख रहे हैं। मामला गंभीर है, इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम के सदस्यों का नाम बताने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि निष्पक्षता से जांच पूरी करने के लिए यह आवश्यक है। उन्होंने कहा कि टीम के लोग विद्यालय के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालने के साथ ही अभिभावकों का बयान भी दर्ज करेंगे। यदि परीक्षा करवाने की पुष्टि हुई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा शुल्क वापस कराने की मांग

संतकबीर नगर : माध्यमिक शिक्षक संघ वित्तविहीन गुट के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर उप जिलाधिकारी को सौंपा। उसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा निरस्त होने पर विद्यालयों को शुल्क वापस करने की मांग की। इसके साथ ही शिक्षकों से जुड़ी अन्य मांगों को भी प्रमुखता से उठाया।

जिलाध्यक्ष ब्रह्मादेव सिंह के नेतृत्व में पहुंचे शिक्षकों का कहना था कि वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के मानदेय के लिए बार-बार मांग की जा रही है। कोरोना संक्रमण में मानदेय न मिलने से समस्या है। इस मौके पर लालचंद्र यादव,गणेश प्रसाद चौरसिया, गिरिजाशंकर सिंह, मलय कुमार पांडेय, ओमप्रकाश मिश्र, हरिनारायण उपाध्याय, गनेश यादव, अनिल संह, कन्हैया लाल, अवधेश साहनी सहित अनेक शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी