विदेश भेजने वाले एजेंट समेत तीन युवक हिरासत में Gorakhpur News

एजेंट की पत्नी ने बंधक बनाने वालों पर पीटने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। एजेंट और उसे बंधक बनाने वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:30 AM (IST)
विदेश भेजने वाले एजेंट समेत तीन युवक हिरासत में Gorakhpur News
विदेश भेजने वाले एजेंट समेत तीन युवक हिरासत में Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शाहपुर थाना क्षेत्र के बिछिया मोहल्ले में रह रहे विदेश भेजने वाले एजेंट को कुछ लोगों ने रात में बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एजेंट और बंधक बनाने के आरोपित तीन युवकों  को हिरासत में ले लिया। एजेंट की पत्नी ने बंधक बनाने वालों पर पीटने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले को लेनदेन का विवाद बता रही है। एजेंट और उसे बंधक बनाने वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

लाकडाउन के पहले विदेश भेजने के नाम पर लिया था पैसा

सिवान, बिहार निवासी सुनील सिंह, पत्नी राजकुमारी देवी और चार बच्चों के साथ बिछिया मोहल्ले में किराये के मकान में रहता है। बेरोजगार युवकों को वह विदेश भेजने का काम करता है। लॉक डाउन से पहले विदेश भेजने के लिए सुनील सिंह ने कई लोगों से रुपये ले रखा था। लॉक डाउन लागू होने के बाद विदेशी आने-जाने पर रोक लग गई।

देवर ने दी जानकारी

सुनील की पत्नी राजकुमारी देवी के मुताबिक एक युवक कई दिन से उन्हें फोन कर धमकी दे रहा था। धमकी देने वाले वही युवकों ने बहाने से सुनील को बिछिया पीएसी गेट पर बुलाया। वह दिन में 11 बजे के आसपास वह घर से निकला था। तभी से वह घर नहीं लौटा। परिवार के लोग सुनील को खोज रहे थे। इसी बीच राजकुमारी देवी के देवर मणिंद्र ने उन्हें फोन कर बताया कि सुनील के नंबर से कुछ लोगों ने फोन कर डेढ़ लाख रुपये की मांग की है।

एजेंट की पत्‍नी पहुंची पुलिस के पास

देवर का फोन आने के बाद राजकुमारी देवी ने झरना टोला पुलिस चौकी पर तहरीर दी। सुनील को बंधक बनाने की तहरीर मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने कुछ देर में ही उन्हें मुक्त करा लिया। बंधक बनाने के आरोप में तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सुनील भी फिलहाल पुलिस की हिरासत में ही हैं। शाहपुर थानेदार सुधीर सिंह ने बताया कि रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ है। घटना की छानबीन की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी