नदी में डूबे तीन युवकों का दूसरे दिन भी पता नहीं, गोताखोर व पीएसी के जवान कर रहे तलाश

देवरिया जिले के बरहज इलाके में पैैैैना गांव के पास 12 अक्‍टूबर को चार युवक सरयू नदी में डूब गए थे। एक युवक को तो लोगों ने बचा लिया था लेकिन तीन युवक लापता हो गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:50 PM (IST)
नदी में डूबे तीन युवकों का दूसरे दिन भी पता नहीं, गोताखोर व पीएसी के जवान कर रहे तलाश
नदी में डूबे तीन युवकों का दूसरे दिन भी पता नहीं। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले में बरहज थाना क्षेत्र के पैना गांव के सामने सरयू नदी में स्नान करने के दौरान डूबे तीन युवकों का बुधवार को 26 घंटे बाद भी पता नहीं चल सका है। गोताखोर व पीएसी के जवानों के साथ ही ग्रामीण भी तलाश में जुटे हुए हैं। सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लोग नदी तट जमे हुए हैं।

गांव के बुजुर्ग के दशगात्र में बाल मुंडवाने गए थे चार दोस्‍त

बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम पैना पश्चिम पट्टी अनुसूचित जाति की बस्ती के रहने वाले मनोज के पिता गोपी का मंगलवार को दशगात्र था। उनके परिवार व पट्टीदारी के लोग बाल मुड़वाने गांव के सामने सरयू नदी घाट पर गए थे। बाल मुडवाने के बाद विकास कुमार उम्र 18 वर्ष पुत्र मनु, अजय उम्र 22 वर्ष पुत्र तेजस, अविनाश उम्र 18 वर्ष पुत्र लाल बहादुर और अभिषेक उम्र 16 वर्ष पुत्र मनोज सरयू नदी में स्नान करने के लिए गए।

गहरे पानी में चले जाने से नदी में डूबे

स्नान करने के दौरान विकास कुमार गहरे पानी में डूबने लगे। उन्हें डूबता देख अविनाश व अजय बचाने को तैरते हुए गए, लेकिन बचाने के प्रयास में दोनों डूबने लगे। तीनों को डूबता देखकर अभिषेक बचाने गए। वह भी डूबने लगे। इस बीच नदी तट पर मौजूद लोग युवकों को डूबता देख बचाने के लिए नदी में कूद गए। उन्‍होंने अभिषेक को बचा लिया, लेकिन नदी की तेज धारा होने व गहराई के चलते विकास, अजय व अविनाश डूब गए। मंगलवार से ही तीनाें युवकों की तलाश में पीएसी जवान व गोताखोर लगे हुए हैं।

मऊ जनपद के चक्कीमूसा डोही में भेजी गई टीम

सीओ बरहज देवानंद ने बताया कि तीनों युवकों की तलाश की जा रही है। मऊ जनपद के चक्कीमूसा डोही में एक अज्ञात शव मिला है। शिनाख्त के लिए एक टीम भेजी गई है। आसपास के इलाकों में भी युवकों की तलाश की जा रही है।

गांव करुण क्रंदन से हर कोई गमगीन

बरहज थाना क्षेत्र के पैना पश्चिमी अनुसूचित बस्ती में तीन युवाओं के नदी में डूबने से महिलाओं के करुण क्रंदन से हर कोई दहल गया है। हाल यह है कि गांव के अधिकतर लोगों के घरों में दूसरे दिन भी चूल्हे नहीं जले। तीन युवाओं के एक साथ नदी में डूबने की घटना ने सभी को झकझोर दिया है। विकास, अविनाश व अजय की मां का रो-रोकर हाल बुरा है। अपने लाल को सकुशल वापस आने की उम्मीद में महिलाएं बदहवास हैं।

chat bot
आपका साथी