Pushpa Murder Case: हत्यारों की तलाश में लगीं तीन टीमें, बैंकाक में मिली आरोपितों की लोकेशन

गोरखपुर में महिला की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या के आरोपितों में दो की लोकेशन बैंकाक में मिली है। तीन नामजद व वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों की तलाश में बड़हलगंज व क्राइम ब्रांच की तीन टीम छापेमारी कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:55 PM (IST)
Pushpa Murder Case: हत्यारों की तलाश में लगीं तीन टीमें, बैंकाक में मिली आरोपितों की लोकेशन
गोरखपुर की पुष्‍पा ज‍िसकी गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Pushpa Murder Case: बड़हलगंज क्षेत्र के सिधुआपार में महिला की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या के मामले में आरोपित पुलिस की पकड़ सेद दूर हैं। पांच नामजद आरोपितों में दो की लोकेशन बैंकाक में मिली है। तीन नामजद व वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों की तलाश में बड़हलगंज व क्राइम ब्रांच की तीन टीम छापेमारी कर रही है। दिन दहाड़े हुई वारदात के बाद एडीजी जोन अखिल कुमार ने गांव में पहुंचकर पीडि़त परिवार से मुलाकात की। बच्चों को ढ़ाढस बधाते हुए एडीजी ने सुरक्षा व जल्द ही हत्यारोपितों के पकड़े जाने का भरोसा दिया। सिधुआपार पहुंचे एडीजी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उसके बाद पुष्पा के चारों बच्चों से बात की। एडीजी के पहुंचते ही बच्चे बिलख पड़े। एक स्वर में सभी कह रहे थे सर हमे इंसाफ चाहिए, बदमाशों को मत छोड़िएगा।

यह है मामला

बड़हलगंज कस्बे से सटे सिधुआपार में सोमवार की दोपहर बाइक से पहुंचे तीन बदमाशों ने बच्चों के साथ रहने वाली महिला पुष्पा यादव की घर में गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपितों ने उनकी 10 वर्षीय बेटी प्रीती को भी जान से मारने की प्रयास किया। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए। घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे में उनकी करतूत कैद हो गई। पुष्पा की तीन पुत्री व एक पुत्र है। सभी नाबालिग हैं। पति दयानंद यादव की चार साल निधन हो गया था।बड़ी बेटी अनुज की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में बड़े पिता हरिनाथ यादव उनके बेटे गोपाल यादव, चाचा राजू यादव उनकी पत्नी उषा देवी व साले संजय यादव व तीन अज्ञात के खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने का केस दर्ज कराया है।

इसे भी पढ़ें-

गोरखपुर में दुस्‍साहस‍िक घटना, बेटी के सामने अप्रवासी थाई महिला की गोली मारकर हत्या

फुटेज व काल डिटेल के जरिए चल रही पड़ताल

पुष्पा यादव हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने व हत्यारोपितों तक पहुंचने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम काल डिटेल व सीसी कैमरा फुटेज की पड़ताल कर रही है। संदेह है कि किसी करीबी की मुखबिरी पर ही यह वारदात हुई है।रविवार की शाम को पुष्पा अपने बच्चों के साथ दिल्ली से घर लौटी थीं। अगले दिन दोपहर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई।

अभी तक नहीं मिला जमीन विवाद का प्रमाण

बेटी ने संपत्ति विवाद में हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन अब तक की छानबीन में पुलिस को संपत्ति व जमीन संबंधी कोई विवाद नहीं मिला है। एसडीएम विनय कुमार पांडेय ने बताया कि लेखपाल व कानूनगों के साथ गांव में जाकर स्वजन से जानकारी ली गई। लेकिन कोई मामला सामने नहीं आया।

फुटेज से नहीं हो पा रही शूटरों की पहचान

हत्या के बाद वायरल हुए फुटेज में एक बाइक पर तीन बदमाश जाते हुए दिख रहे हैं। सभी ने सिर ढकने के साथ ही मुंह पर मास्क लगाया है। जिससे उनकी पहचान करने में पुलिस को मुश्किल हो रही है। उनकी कदकाठी के से मिलते जुलते बदमाश व शूटरों पर क्राइम ब्रांच की नजर है।

रिश्तेदारों व करीबियों से भी पुलिस ने की बात

पुष्पा के घर आए रिश्तेदारों से भी पुलिस बातचीत कर घटना की वजह जानने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने पड़ोसियों से बातचीत कर यह जानने का प्रयास किया कि पुष्पा के घर कौन आता-जाता था। जिन लोगों का नाम सामने आया है पुलिस उनकी मानीटरिंग कर रही है।

हत्या को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

हत्या के बाद से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोग हत्या के पीछे अलग अलग कयास लगा रहे हैं। कोई जमीन तो कोई रुपये तो कोई बैंकाक की संपत्ति के लिए हत्या किए जाने का बात कर रहा है।पुलिस इन सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

रिश्तेदार कर रहे हैं बच्चों की देखभाल

मां की हत्या के बाद उनके चार बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। भैंसली गांव में रहने वाली पुष्पा की ननद कृति यादव व बहनोई शैलेश यादव उनकी देखभाल कर रहे हैं। उनके साथ अन्य मौसी व मामी भी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से जोड़ने का आदेश

जिलाधिकारी ने बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना (सामान्य) से जुड़े जाने का आदेश जिलाधिकारी गोरखपुर द्वारा दिया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि आश्रित बच्चों को योजना का लाभ दिलाने के लिए

chat bot
आपका साथी