North Eastern Railway: बढऩी के रास्ते चलेंगी विभिन्न तिथियों की तीन स्पेशल ट्रेनें Gorakhpur News

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार गोरखपुर-गोंडा रेल खण्ड पर स्थित स्वामी नारायण छपिया- मसकनवा स्टेशन के बीच समपार संख्या- 235 सी पर सीमित ऊंचाई के सब- वे (अंडरपास) का निर्माण हो रहा है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:27 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:27 PM (IST)
North Eastern Railway: बढऩी के रास्ते चलेंगी विभिन्न तिथियों की तीन स्पेशल ट्रेनें Gorakhpur News
यात्री ट्रेनों के संबंध में पुाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर विभिन्न तिथियों में चलने वाली तीन स्पेशल ट्रेनें गोंडा-बस्ती-गोरखपुर की बजाए गोंडा- बढऩी- गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार गोरखपुर-गोंडा रेल खण्ड पर स्थित स्वामी नारायण छपिया- मसकनवा स्टेशन के बीच समपार संख्या- 235 सी पर सीमित ऊंचाई के सब- वे (अंडरपास) का निर्माण हो रहा है। इसे चलते छह मई को दोनों स्टेशनों के बीच ब्लाक (निर्धारित समय के लिए ट्रेनों का संचालन रोकना) लिया जाएगा। इसके चलते कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा।

जानें, कब-कब चलेंगी ट्रेनें

04 मई को चलने वाली 012512 कोचूवेली- गोरखपुर स्पेशल गोंडा- बढऩी- गोरखपुर के रास्ते चलेगी।

05 मई को चलने वाली 05118 मथुरा- छपरा स्पेशल गोंडा- बढऩी- गोरखपुर के रास्ते चलाई  जाएगी।

 05 मई को चलने वाली 05212 अमृतसर- दरभंगा स्पेशल गोंडा- बढऩी- गोरखपुर के रास्ते चलेगी।

06 मई को 02598 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल 15 मिनट, 02569 दरभंगा- नई दिल्ली क्लोन स्पेशल 35 मिनट नियंत्रित कर चलाई जाएगी। ट्रेनों के चलने से यात्रियों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश की गई हैं। कोरोना काल में रेलवे ने ट्रेनों का संचालन कर राहत दी है।

रेलवे के यांत्रिक और सिग्नल कारखाने पांच मई तक बंद

उत्तर प्रदेश में बंदी को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यांत्रिक कारखाना, भंडार डिपो और सिग्नल कारखाना को भी पांच मई तक बंद कर दिया है। अब दोनों कारखाने व भंडार डिपो छह मई को पूर्व निर्धारित समय से खुलेंगे। कारखाना प्रबंधकों के अनुसार बंदी के दौरान संबंधित अधिकारी और कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। वे अपने विभाग के संपर्क में रहेंगे। आवश्यकता पडऩे पर कभी भी बुलाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी