नेपाल में बाढ़ में डूबने से तीन की मौत, 17 लापता

जागरण संवाददाता सोनौली महराजगंज नेपाल के सिधुपाल चौक के पास बाढ़ के पानी में डूबने से त

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:17 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:17 AM (IST)
नेपाल में बाढ़ में डूबने से तीन की मौत, 17 लापता
नेपाल में बाढ़ में डूबने से तीन की मौत, 17 लापता

जागरण संवाददाता, सोनौली, महराजगंज: नेपाल के सिधुपाल चौक के पास बाढ़ के पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोगों के लापता होने की सूचना है।

गुरुवार की सुबह इंद्रावती नदी व सिधुली नदी में एक-एक करके तीन शव बरामद हुए। इसमें दो चीन के नागरिक हैं। उनकी पहचान 48 वर्षीय यू ची झु व 22 वर्षीय गोंग तीयांग के रूप में हुई। तीसरे व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है। मृतक के भारतीय होने की आशंका जताई जा रही है। लापता लोगों की तलाश के लिए नेपाल सरकार ने तीन टीमें गठित कर दी है, जो नदी में तलाश में जुट गई हैं। सिधुपाल के सीडीओ अरूण पोखरेल ने बताया कि मृतकों में दो चीनी नागरिक हैं और एक की भारतीय होने की आशंका जताई जा रही है।

--

रोहिन नदी का जल स्तर बढ़ने से गांव में घुस रहा पानी

महराजगंज: पुरंदरपुर थाना अंर्तगत मझार क्षेत्र से गुजरने वाली रोहिन नदी का जल स्तर बढ़ने से कोइरी टोला के पास टूटे बांध से गांव में पानी घुस रहा है। एसडीएम नौतनवा राम सजीवन मौर्या राजस्व टीम व सिचाई विभाग के जेई वसीम खां सहित मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। यह बांध काफी लंबे समय से टूटा है। लेकिन इसकी मरम्मत नहीं हो सकी है। बारिश के बाद जल स्तर बढ़ने से इधर समस्या हो गई है। उपजिलाधिकारी ने तत्काल रैन कट की मरम्मत कार्य शुरू करने को कहा है। सिचाई विभाग के जेई वसीम खां ने बताया कि रैन कट व रैट होल का मरम्मत कार्य स्थानीय लोगों को मजदूरी देकर कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी