एक साथ गिर पड़े तीन बिजली के पोल, दबने से कोटेदार की मौत

हाटा के वार्ड करमहा नगर के पिपरा कपूर में बिजली का पोल गिर गया। वार्ड के कोटेदार 60 वर्षीय जयश्री पासवान की पोल के नीचे दबने से मौत हो गई। घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए और बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 07:15 PM (IST)
एक साथ गिर पड़े तीन बिजली के पोल, दबने से कोटेदार की मौत
एसडीएम से वार्ता करते पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले में नगर पालिका परिषद हाटा के वार्ड करमहा नगर के पिपरा कपूर में बिजली का पोल गिर गया। वार्ड के कोटेदार 60 वर्षीय जयश्री पासवान की पोल के नीचे दबने से मौत हो गई। घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए और बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे। जयश्री साइकिल से हाटा करमहां मार्ग की ओर जा रहे थे। वार्ड से निकल कर सड़क पर पहुंचे तो सड़क किनारे का एक पेड़ गिरता देख घर की ओर भागे। पेड़ बिजली के तार पर गिरा एक साथ तीन पोल टूटकर गिर पड़े। एक पोल के नीचे वह दब गए।

स्‍वजन को अहेतुक सहायता दिलाने का विधायक ने दिया आश्‍वासन

विधायक पवन केडिया ने स्वजन को अहेतुक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि जर्जर पोल व तार न बदलने से जान चली गई। उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी, एसडीओ विद्युत व अधिशासी अधिकारी अजय कुमार सिंह ने 15 अगस्त के पूर्व जर्जर पोल व तारों को बदलने का आश्वासन दिया, तब जाकर आक्रोशित लोग माने। उपजिलाधिकारी ने कहा कि स्वजन को किसान दुर्घटना बीमा का लाभ दिलाया जाएगा।

घटना से तंगहाल हुआ मृतक का परिवार

जयश्री के स्वजन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी की मौत बीमारी के कारण कुछ माह पूर्व हो गई थी। दो बेटियों की शादी की तैयारी में जुटे थे। पहले मां व अब पिता को खो देने से बेटी उजाला 18 वर्ष व सूर्यमुखी 16 वर्ष का रो-रो कर बुरा हाल है। बेटियों को सांत्वना देने वालों की आंखें भी डबडबा रहीं थीं।

जर्जर पोल बदलवाने को एक्सईएन को पत्रक

गुरवलिया-दोघरा मार्ग के किनारे स्थित एक निजी स्कूल के बगल से गुजरे हाईटेंशन तार व जर्जर पोल को बदलवाने के लिए ग्रामीणों ने एक्सईएन को पत्रक सौंपा है। लोगों का कहना है कि पोल अत्यंत जर्जर हो चुका है, कभी भी गिर सकता है। पत्रक सौंपने वालों में प्रधान डा. विनोद यादव, धर्मेंद्र सिंह, मदन मिश्र, बैजनाथ प्रसाद, सत्यनारायण प्रसाद, शंभू बाबू, लाल यादव, ओमप्रकाश गुप्ता, संजय यादव आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी