गोरखपुर जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के लिए सपा में तीन दावेदार, निर्णय पार्टी प्रमुख के हवाले Gorakhpur News

जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में पार्टी पूरी ताकत से मैदान में उतरेगी। इस पद के लिए समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र यादव अवध नारायण यादव और प्रेमलता यादव का नाम जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदार के रूप में सामने आया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:05 PM (IST)
गोरखपुर जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद के लिए सपा में तीन दावेदार, निर्णय पार्टी प्रमुख के हवाले Gorakhpur News
जिला पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के तीन जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष के लिए दावेदारी पेश की है। पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ सोमवार को बैठक कर जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने तीनों दावेदारों के नाम विचार-विमर्श किया। उन्होंनें बताया कि दावेदारों की सूची पार्टी हाईकमान को भेज दी गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार पर हाईकमान का फैसला अंतिम होगा। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार के नाम पर फैसला लेंगे।

ये तीन लोग आये मैदान में

जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में पार्टी पूरी ताकत से मैदान में उतरेगी। इस पद के लिए समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र यादव, अवध नारायण यादव और प्रेमलता यादव का नाम जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदार के रूप में सामने आया है। जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी समर्थित 20 से अधिक उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। उनके अलावा पार्टी की विचारधारा से इत्तफाक रखने वाले कई उम्मीदवार भी चुनाव जीते हैं। उनके सहयोग से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का जिला पंचायत अध्यक्ष बनना तय है।

सूची भेजने से पहले हुई बैठक

पार्टी हाईकमान को दावेदारों की सूची भेजने से पहले जिलाध्यक्ष ने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर उनके नाम पर विचार-विमर्श किया। इस बैठक में विजय बहादुर यादव, यशपाल रावत, रजनीश यादव, अमरेंद्र निषाद, साधु यादव, मनोज यादव, रूपावती बेलदार, जीतेंद्र सिंह और राघवेंद्र तिवारी राजू शामिल थे। सभी नेताओं ने सर्वसम्मत से अंतिम निर्णय लिए दावेदारों की सूची पार्टी हाईकमान को भेजने का फैसला लिया। बैठक के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारी लड़ाई सत्ताबल और बाहुबल के विरुद्ध होगी। पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। पूरी उम्मीद है कि इस मुद्दे पर अधिकतर जिला पंचायत सदस्य एक जुट होकर पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे।

chat bot
आपका साथी