गोरखपुर में ब्लैक फंगस के तीन मरीज भर्ती, एक डिस्चार्ज Gorakhpur News

बीआरडी मेडिकल कालेज के पोस्ट कोविड ओपीडी में गुरुवार को 40 से अधिक मरीज पहुंचे। इनमें तीन में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले। इनका नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। पिछले शुक्रवार को ब्लैक फंगस के एक मरीज का आपरेशन हुआ था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 11:40 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 11:40 AM (IST)
गोरखपुर में ब्लैक फंगस के तीन मरीज भर्ती, एक डिस्चार्ज Gorakhpur News
गोरखपुर में ब्‍लैक फंगस के तीन नए मरीज म‍िले हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस के लक्षणों वाले तीन मरीजों को भर्ती किया गया। वहीं एक मरीज के स्वस्थ होने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। पिछले दिनों उसका आपरेशन किया गया था। आपरेशन के बाद डिस्चार्ज होने वाला यह दूसरा मरीज है। इसके अलावा एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट में ब्लैक फंगस की पुष्टि न होने पर उसे भी डिस्चार्ज कर दिया गया। क‍िंग जार्ज मेडिकल कालेज (केजीएमयू), लखनऊ में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई।

पोस्ट कोविड वार्ड में कराया जा रहा भर्ती

बीआरडी मेडिकल कालेज के पोस्ट कोविड ओपीडी में गुरुवार को 40 से अधिक मरीज पहुंचे। इनमें तीन में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले। उन्हें पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। साथ ही उनका नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। पिछले शुक्रवार को ब्लैक फंगस के एक मरीज का आपरेशन हुआ था। तबीयत ठीक होने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

एक संदिग्ध में भी वाइट फंगस मिलने की पुष्टि

वार्ड में भर्ती एक संदिग्ध में वाइट फंगस मिलने की पुष्टि हुई, जिसका इलाज दवा से हो सकता है, इसलिए उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। केजीएमयू में भर्ती 44 वर्षीय व्यक्ति को गोरखपुर के एक अस्पताल से रेफर किया गया था। उनकी गुरुवार को मौत हो गई। कोविड वार्ड के नोडल अधिकारी डा.रामकुमार जायसवाल ने बताया कि मरीजों की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है।

10683 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

कोरोना टीकाकरण अभियान में गुरुवार को 10683 लोगों को टीका लगाया गया। 5935 युवाओं व 45 पार 2782 लोगों को पहली डोज दी गई। 681 ने दूसरी डोज लगवाई। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि वैक्सीन की कमी नहीं है। टीकाकरण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। अब कार्यालयों व गांवों में भी कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी