अंतरजनपदीय गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 17 मोटरसाइकिलें बरामद

महराजगंज कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरों के अंतरजनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए त

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:21 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:21 AM (IST)
अंतरजनपदीय गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 17 मोटरसाइकिलें  बरामद
अंतरजनपदीय गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 17 मोटरसाइकिलें बरामद

महराजगंज: कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरों के अंतरजनपदीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से चोरी की 17 मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई हैं।

मंगलवार को अपने कार्यालय में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में कोतवाली उप निरीक्षक दिनेश कुमार पुलिसकर्मियों के साथ चिउरहा नहर पुलिया पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान सामने से मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया गया तो चालक मोटरसाइकिल मोड़ कर भागना चाहा, जिसे पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए अशरफ और शोएब मोटरसाइकिल का कागज नहीं दिखा सके। पूछताछ में मोटरसाइकिल पुरंदरपुर मोहनापुर से चुराने की बात कही। शोएब ने बताया कि उसका एक गिरोह है, जिसमें एक सदस्य नजरे आलम रेकी करता है। वाहनों को अपने मखदूम आटो सर्विस सेंटर में रखता है, जहां पर वाहनों की पहचान छिपाने के लिए उसका नंबर बदल देते हैं और बेच देते हैं। दोनों ने स्वीकार किया कि वे पहले भी महराजगंज से कुछ वाहनों को चुराकर नेपाल में बेच चुके हैं। पास से बरामद 15500 रुपये बेचे गए वाहन के हैं।

शोएब की निशानदेही पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, चौकी प्रभारी नगर उप निरीक्षक दिनेश कुमार व स्वाट टीम के साथ आटो सर्विस सेंटर गोपलापुर थाना फरेंदा पहुंचे, जहां पर नजरे आलम मिला। सर्विस सेंटर भवन को चेक किया गया तो वहां चोरी की 16 मोटरसाइकिल बरामद हुईं। बरामदगी के आधार पर स्थानीय थाना में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने इस सराहनीय कार्य के लिए पूरी टीम को 25000 रुपये ईनाम घोषित किया है।

--

इनकी हुई गिरफ्तारी

- झुनुआ थाना फरेंदा जनपद महराजगंज के अशरफ खान उर्फ निरहुआ।

- अखरा थाना लोटन सिद्धार्थनगर हाल मुकाम झुनुआ थाना फरेंदा, जनपद महराजगंज के शोएब खान।

- सेखुई थाना फरेंदा जनपद महराजगंज के नजरे आलम।

-

पुलिस टीम में रहे शामिल

- गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मनीष कुमार सिंह, उप निरीक्षक दिनेश कुमार, अभिषेक सिंह, हेड कांस्टेबल रमेश यादव, सोमनाथ शर्मा, कांस्टेबल राजीव यादव, संदीप शर्मा, इंद्रजीत यादव, राम अशीष यादव, आशुतोष पुरी, राजेश यादव रहे। जबकि स्वाट टीम में प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह, हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश यादव, राम भरोसे, विद्यासागर, सर्विलांस सेल हेड कांस्टेबल संजय सिंह शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी