यह है गोरखपुर की दूसरी महिला हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने खोली इनकी हिस्ट्रीशीट Gorakhpur News

गोरखपुर की हिस्‍ट्रीशीटर रिंकी गोस्‍वामी की पुलिस ने हिस्‍ट्रीशीट खोल दी है। - फाइल फोटो

गोरखपुर पुलिस ने महिला गैंगस्‍टर रिंकी गोस्वामी की​ हिस्ट्रीशीट खोली है। पशु तस्करी का गैंग चलाने वाली रिंकी जेल के एक बंदी रक्षक के चार पहिया वाहन इस्‍तेमाल करने पर चर्चा आई थी। इसके पहले पुलिस एक अन्‍य महिला गैंगेस्‍टर की हिस्‍ट्रीशीट खोल चुकी है।

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 10:05 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के तिवारीपुर के सूर्य विहार की रहने वाली गैंगस्‍टर गीता तिवारी के बाद गगहा, कहला की महिला गैंगस्‍टर रिंकी गोस्वामी की​ पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोली है। पशु तस्करी का गैंग चलाने वाली रिंकी जेल के एक बंदी रक्षक के चार पहिया वाहन इस्‍तेमाल करने पर चर्चा आई थी।

गगहा क्षेत्र में पशु तस्करी गैंग का करती है संचालन

कहला गांव की रहने वाली रिंकी गोस्वामी के खिलाफ वर्ष 2017 से चार मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ पुलिस डायरी में हत्‍या की कोशिश, साजिश रचने, पशु क्रूरता का मामला है। आरोप है कि रिंकी गोस्वामी उर्फ रिंकू पशु तस्करों के साथ मिलकर गैंग का संचालन करती है। वर्ष 2017 में उसने कौड़ीराम में तैनात दारोगा पर जानलेवा हमला किया था। पुलिस का कहना है कि रिंकी का पति विदेश में रहकर मजदूरी करता है। बिहार के रहने वाले तस्‍कर अजय यादव के संपर्क में आने के बाद पशु तस्करी करने वाले गैंग की सरगना बन गई। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि पशु तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ गैंगस्‍टर की कार्रवाई करने के साथ ही हिस्‍ट्रीशीट खोली जा रही है। रिंकी के खिलाफ गगहा थाना में कई मुकदमे दर्ज हैं।

टाप 10 में शामिल गोरखपुर, 68 पर हुई कार्रवाई

प्रदेश में गैंगस्‍टर पर हुई कार्रवाई और उनकी संपत्ति जब्त कराने के मामले में गोरखपुर पुलिस छठवें स्‍थान पर रही है। वर्ष 2020 में कुल 68 गैंगस्‍टर का केस दर्ज कर पुलिस 38.20 करोड़ की संपत्ति जब्त कराई है। डीआइजी/एसएसपी ने कुल 14 बदमाशों की संपत्ति जब्‍त करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी।

गीता तिवारी की पहले ही खुल चुकी है हिस्‍ट्रीशीट

तिवारीपुर के सूर्य विहार कालोनी में रहने वाली गैंगस्‍टर गीता तिवारी की हिस्‍ट्रीशीट पुलिस पहले ही खोल चुकी है। गीता तिवारी एक जन्‍मदिन समारोह में फायरिंग के बाद चर्चा में आई थी। गीता की नतीनी का दो नवंबर को जन्‍मदिन था। जिसके अवसर पर उसने अपने घर पार्टी दी थी जिसमें शहर के कई बदमाश पहुंचे थे। रात में 12 बजे के करीब डीजे पर लड़कियों के साथ डांस करने की बात पर विवाद होने पर पार्टी में शामिल युवकों ने फायरिंग कर दी। जिसमें दो लोगों को गोली लग गई। घायलों के मेडिकल कालेज पहुंचने पर पुलिस को घटना की जानकारी हुई। इसके बाद ही पुलिस ने तहरीर के आधार पर गीता तिवारी को भी मुल्जिम बनाया था और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गीता इस समय देवरिया जेल में बंद है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.