गोरखपुर के गोलघर में मल्टीलेवल कार पार्किंग में यह हुआ बदलाव Gorakhpur News

अधिकारियों को महसूस हुआ कि गोलघर जैसे महत्वपूर्ण व्यवसायिक स्थान पर बन रहे भवन का व्यवसायिक उपयोग कर आय भी अर्जित की जा सकती है। इसके बाद इसकी डिजाइन में बदलाव का फैसला किया गया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 11:00 PM (IST)
गोरखपुर के गोलघर में मल्टीलेवल कार पार्किंग में यह हुआ बदलाव Gorakhpur News
गोरखपुर के गोलघर में मल्टीलेवल कार पार्किंग में यह हुआ बदलाव Gorakhpur News

 गोरखपुर, जेएनएन। शहर के गोलघर के जलकल परिसर में बन रहे मल्टीलेवल कार पार्किंग की डिजाइन बदलने के बाद पार्किंग की जगह कम हो जाएगी। नए स्वरूप में पहले से प्रस्तावित 383 चारपहिया वाहनों की जगह 315 वाहन ही खड़े किए जा सकेंगे। शेष जगह पर व्यवसायिक कांप्लेक्स विकसित किया जाएगा।

जलकल परिसर में मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण

पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए गोलघर स्थित जलकल परिसर में मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। यह योजना शासन से वित्तपोषित है। करीब 24 करोड़ 94 लाख रुपये की योजना का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण की ओर से निर्माण एजेंसी के रूप में कराया जा रहा है। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों को महसूस हुआ कि गोलघर जैसे महत्वपूर्ण व्यवसायिक स्थान पर बन रहे भवन का व्यवसायिक उपयोग कर आय भी अर्जित की जा सकती है। इसके बाद इसकी डिजाइन में बदलाव का फैसला किया गया।

डिजाइन तैयार

पिछले सप्ताह शुक्रवार को डिजाइन पर फैसला होने तक निर्माण कार्य रोक दिया गया। रविवार की शाम को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री के समक्ष प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने मल्टीलेवल पार्किंग की प्रगति रखी थी। इसके बाद डिजाइन में परिवर्तन को हरी झंडी मिल गई। जीडीए सूत्रों के अनुसार डिजाइन तैयार हो गई है और अधिकारियों को भेज दी गई है। जीडीए उपाध्यक्ष अभी बाहर हैं। उनके आने पर इसपर चर्चा होगी।

अभी रुका रहेगा निर्माण

मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण सोमवार तक रोका गया था लेकिन डिजाइन पर चर्चा न हो पाने के कारण मंगलवार को भी निर्माण शुरू नहीं हो पाएगा। जीडीए उपाध्यक्ष के आने के बाद ही निर्माण शुरु होने पर निर्णय लिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी