यह हैं गोरखपुर के 12 हाटस्पाट, यहां आए द‍िन होती हैं लूट व छिनैती की घटनाएं

गोरखपुर में 12 ऐसे हाटस्पाट चिह्नित किए गए हैं जहां बीते एक वर्ष में सर्वाधिक लूट छिनैती व टप्पेबाजी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस इन हाटस्पाटों पर सादी वर्दी में तैनात रहेगी। वह वहां से अपराधियों पर नजर रखेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:14 PM (IST)
यह हैं गोरखपुर के 12 हाटस्पाट, यहां आए द‍िन होती हैं लूट व छिनैती की घटनाएं
गोरखपुर के बारह स्‍थानों पर लूट व छ‍िनैती की घटनाएं अध‍िक होती हैं।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के शहरी क्षेत्र में 12 ऐसे हाटस्पाट चिह्नित किए गए हैं, जहां बीते एक वर्ष में सर्वाधिक लूट, छिनैती व टप्पेबाजी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस इन हाटस्पाटों पर सादी वर्दी में तैनात रहेगी। वह वहां से अपराधियों पर नजर रखेगी। यदि कोई टप्पेबाजी, लूट, छिनैती, पाकेटमारी आदि करता दिखा तो उसे वहीं दबोच लिया जाएगा और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा।

हाटस्पाटों पर सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे पुलिस के जवान

यह निर्णय सोमवार रात कैंट थाने की जटेपुर चौकी पर आयोजित अपराध संगोष्ठी के दौरान लिया गया। संगोष्ठी में एसएसपी डा.विपिन कुमार ताडा ने शहरी क्षेत्र के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह पूरी तरह से अलर्ट रहें। आपराधिक गतिविधियों पर तत्काल बदमाशों पर शिकंजा कसा जाए। अपराध की घटनाओं को देखते हुए संदिग्धों की चेक‍िंग पर जोर दिया जाए। एसएसपी ने कहा कि मंगलवार से सघन वाहन जांच अभियान चलाया जाए। कोई यदि बिना वाहनों के वैध दस्तावेजों के साथ चलता मिले तो वाहनों को सीज किया जाए।

15 साला अपराधियों के सत्यापन पर जोर

15 साला अपराधियों के सत्यापन पर जोर दिया। एसएसपी ने इसके अलावा मीट‍िंग में लंबित मामलों के विवेचनाओं पर जोर देने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। मीट‍िंग में एसपी सिटी सोनम कुमार सहित नगर के सभी पुलिस अधिकारी, सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

वाहन चोरी रोकने के लिए चलेगा विशेष अभियान

गोरखपुर परिक्षेत्र में वाहन चोरियों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। डीआइजी जे. रव‍िंद्र गौड़ ने कहा कि पुलिस मंडल के सभी वाहन चोरों के घर जाएगी और उनका सत्यापन करेगी। किसी की गतिविधि संदिग्ध मिली तो उस पर कार्रवाई भी होगी। डीआइजी ने पुलिस के इस कदम से वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा। यह जिम्मेदारी बीट पुलिस अधिकारियों को दी गई है। वह अपने बीट क्षेत्र में जाने के दौरान वाहन चोरों के घर भी जाएं और उनके विषय में पता करें कि वह क्या कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी