विकास कार्यों से नहीं होगा किसी तरह का समझौता : डा. सतीश Gorakhpur News

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि चुनाव के समय में क्षेत्र की जनता से जो वादा किया था चार वर्ष का कार्यकाल भी पूरा नहीं हुआ और सभी वादे पूरे कर दिए हैं। विकास कार्यों के प्रति वह निरंतर प्रयासरत हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 05:30 PM (IST)
विकास कार्यों से नहीं होगा किसी तरह का समझौता : डा. सतीश  Gorakhpur News
कार्यक्रम को संबोधित करते बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि चुनाव के समय में क्षेत्र की जनता से जो वादा किया था, चार वर्ष का कार्यकाल भी पूरा नहीं हुआ और सभी वादे पूरे कर दिए हैं। विकास कार्यों के प्रति वह निरंतर प्रयासरत हैं। इटवा विधानसभा को आदर्श बनाना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है, इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा।इटवा विधानसभा क्षेत्र मझौवा में धुलाई सेंटर से खुनियांव ब्लाक तिराहा तक सीसी सड़क तथा गांव में पिच रोड से काली माता के स्थान तक इंटरलाकिंग मार्ग का शिलान्यास करने के उपरांत डा. सतीश ने कहा कि इटवा में जो काम दशकों में नहीं हुआ, वह साढ़े तीन वर्ष के अंदर करके दिखाया गया। दो-दो नगर पंचायतों अलावा राजकीय डिग्री कालेज, पालीटेक्निक, आइटीआइ जैसी सौगात जनता को दिलाई गई। फायर स्टेशन, पशु अस्पताल की स्वीकृति भी मिल चुकी है।

खेल स्‍टेडियम व बस अड्डे के लिए किया जा रहा प्रयास

खेल स्टेडियम व परिवहन निगम के बस अड्डे के लिए उनका प्रयास जारी है। केंद्र व प्रदेश की सरकार सड़कों की दिशा में काफी संवेदनशील है। नई-नई सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। ऐसी जगहों पर सड़क बनाई जा रही है, जो आजादी के बाद से अभी तक उपेक्षित है। सबको आवास, सबको शौचालय, हर गांव और हर घर को बिजली, गैस सिलेंडर जैसी सुविधाएं पात्रों का उपलब्ध कराई गई हैं। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की स्थिति जहां पूरे विश्व में मजबूत हुई है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में पूरे यूपी की तस्वीर को बदलने का कार्य किया जा रहा है। ब्लाक प्रमुख खुनियांव मनोज मौर्या, अशोक पाठक, अरुण तिवारी, पप्पू सिंह, रामसूरत चौरसिया, राजन पांडेय, अमरमणि दूबे आदि उपस्थित रहे।

मंत्री ने सुनीं समस्याएं, समाधान का दिया भरोसा

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने निरीक्षण भवन में जनता दर्शन के दौरान क्षेत्रीय जनता की समस्‍याएं सुनीं। नाली, सड़क, मतदाता सूची, आवास से संबंधित शिकायतें अधिक रहीं। समस्या समाधान कराने के लिए उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया। तहसीलदार अरविंद कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी