Route Diversion in Gorakhpur: गोरखपुर में आज रहेगी भारी भीड़, जरूरी होने पर ही घर से निकले

PM Modi Gorakhpur visit today मंगलवार सुबह आठ बजे से ही गोरखपुर में रूट डायवर्जन लागू हो जाएगा। देवरिया कुशीनगर लखनऊ वाराणसी की तरफ से आने वाली रोडवेज की बसें चंपा देवी पार्क व महराजगंज से आने वाली बसें राप्तीनगर डिपो में खड़ी होंगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:56 AM (IST)
Route Diversion in Gorakhpur: गोरखपुर में आज रहेगी भारी भीड़, जरूरी होने पर ही घर से निकले
पीएम मोदी की रैली को देखते हुए गोरखपुर में मंगलवार को यातायात व्‍यवस्‍था बदली रहेगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। PM Modi Gorakhpur visit today, Route Diversion in Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर मंगलवार को शहर में भारी भीड़ रहेगी। बहुत जरूरी होने पर ही शहर में निकले नहीं तो जाम में फंस सकते हैं। सुबह आठ बजे से ही जिले में रूट डायवर्जन लागू हो जाएगा। देवरिया, कुशीनगर, लखनऊ, वाराणसी की तरफ से आने वाली रोडवेज की बसें चंपा देवी पार्क व महराजगंज से आने वाली बसें राप्तीनगर डिपो में खड़ी होंगी। प्राइवेट बसों को शहर के बाहर बने अस्थायी स्टैंड पर रोका जाएगा। रात में आठ बजे रूट डायवर्जन समाप्त होने के बाद भारी वाहनों को शहर में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। एसएसपी डा. विपिन ताड़ा ने बताया कि रूट डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सुबह छठ बजे ही पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद हो जाएंगे। लोगों से अपील है कि व्यवस्था में सहयोग करें। बहुत जरुरी होने पर ही घर से निकलें।

कार्यक्रम स्थल में आने वाले वाहन निम्न प्रकार से संचालित होंगे

संतकबीर नगर/बस्ती की तरफ से कार्यक्रम स्थल पर आने वाले वाहन जंगल कौड़िया फोरलेन बाइपास होते हुए चिलुआताल थाने के सामने पार्किंग में पहुचेंगे।

वाराणसी/मऊ/आजमगढ़/बड़हलगंज/कुशीनगर/पिपराइच व देवरिया की तरफ से कार्यक्रम में आने वाले वाहन मोहद्दीपुर स्पोट्र्स कालेज तिराहा, फतेहपुर मानबेला स्थित पार्किग स्थलों पर जाएंगे।

सिद्धार्थनगर/सोनौली/फरेन्दा की तरफ से आने वाले वाहन मोहरीपुर, बरगदवा चौराहा, नकहा क्रासिंग होते हुये चिलुआताल थाने के सामने स्थित पार्किंग स्थल पर पहुंचेंगे।

प्राइवेट बसों के लिए निर्धारित स्थल

लखनऊ की तरफ आने वाली कालेसर पर खड़ी की जायेगी।

वाराणसी व मऊ की तरफ से आने वाली बसे बाघागाड़ा में खड़ी होंगी।

देवरिया व कुशीनगर से आने वाली बसें रामनगर-कड़जहां में खड़ी कराई जाएंगी।

सिद्धार्थनगर व सोनौली से आने वाली बसें जंगल कौड़िया में खड़ी होंगी।

महराजगंज से आने वाली बसें गुलरिहा के पास खड़ी की जायेगीं।

एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे मोदी का स्वागत

फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स का लोकार्पण करने मंगलवार को गोरखपुर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र का शहर में तीन स्तर पर स्वागत किया जाएगा और विदाई दी जाएगी। यह तीन स्थल होंगे, एयरपोर्ट, कारखाना परिसर स्थित हेलीपैड और मंच के पीछे। इसके लिए बाकायदा स्वागत करने और विदाई देने वालों की सूची तैयार की गई है।

chat bot
आपका साथी