लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी-बिहार बार्डर इन स्‍थानों पर लगेंगे बैरियर

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा पर पुलिस बैरियर लगाएगी। इसके लिए तय हो गया है कि कहां-कहां बैरियर लगाए जाएंगे।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 08:22 AM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 08:41 AM (IST)
लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी-बिहार बार्डर इन स्‍थानों पर लगेंगे बैरियर
लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी-बिहार बार्डर इन स्‍थानों पर लगेंगे बैरियर
गोरखपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन चाक-चौबंद व्यवस्था करने में जुट गया है। सबसे ज्यादा चौकसी बार्डर के जिलों पर होगी। इसमें भी बिहार बार्डर पर प्रशासन सख्त रहेगा। देवरिया में बिहार बार्डर पर बैरियर लगाए जाएंगे। फिलहाल 15 बैरियर लगाए जाने की तैयारी चल रही है। बिहार से सटे जनपद होने के चलते बार्डर पर देवरिया पुलिस की तरफ से 15 बैरियर लगाए जाएंगे। इसके जरिए चौबीस घंटे निगरानी की जाएगी।
गुंडा, गैंगेस्टर पर भी पुलिस नजर रख रही है। इन बैरियरों पर तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) से नजर रखने की तैयारी है। चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने 107, 116 में पाबंद करना शुरू कर दिया है। यहां लगेंगे यूपी-बिहार बार्डर पर बैरियर सदर कोतवाली क्षेत्र के करौंदी, बैकुंठपुर और तरकुलवा थाना क्षेत्र के रामपुर अवस्थी में, बघौचघाट थाना क्षेत्र के विशुनपुरा में बैरियर लगाए जाएंगे। लार थाना क्षेत्र के मेहरौना और भाटपाररानी थाना क्षेत्र के महुजा में बैरियर लगेंगे। भटनी थाना क्षेत्र के चखनी घाट, लक्ष्मीपुर, बलुआ अफगान में बैरियर लगाने के लिए व्यवस्था की गई है।
खामपार थाना क्षेत्र के भवानी छापर और कुकुरघांटी, बनकटा थाना क्षेत्र के चित्रसेन बनकटा, बंकुल, रामपुर कोठी और रामकोला पट्टी में बैरियर लगाए जाएंगे। अंतरजनपदीय बैरियर अंतरजनपदीय बैरियर भी लगाए जाएंगे। इसके लिए भी स्थान चिह्नित कर लिए गए हैं। इसमें रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के हेतिमपुर में तरकुलवा थाना क्षेत्र के गढ़रामपुर और गौरीबाजार थाना क्षेत्र के के खरोह में बैरियर लगाए जाएंगे।
यहां लगेगी पिकेट ड्यूटी देवरिया सदर कोतवाली के कतरारी चौराहा, रामपुर कारखाना के महुआडीह व डुमरी, तरकुलवा के कंचनपुर, सोनहुला रामनगर पुल, रुद्रपुर के रामलक्षन व मदनपुर बाईपास, गौरीबाजार के बखरा, मदनपुर के बरांव चौराहा, एकौना के नरायनपुर, सलेमपुर के मझौलीराज तिराहा, लार के ¨पडी व चनुकी मोड, खुखुंदू के मुसैला, भाटपाररानी के फुलवरिया, बनकटा के सुंदरपार, बरहज के करुअना, मईल के भागलपुर चौराहा पर पुलिस की पिकेट ड्यटी लगेगी।
अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने इस संबंध में कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बार्डर पर बैरियर लगाए जाएंगे। चुनाव को देखते हुए लोगों को पाबंद भी किया जा रहा है।
chat bot
आपका साथी