पानी की निकासी बंद होने पर हुआ हंगामा, प्रकृति नगर के नागरिकों ने गोरक्षनगर कालोनी में लगाया जाम

कैंट थाना क्षेत्र के गोरक्षनगर में सड़क से पानी निकालने के लिए डाले गए पाइप को निकालने पर हंगामा हो गया। प्रकृति नगर के नागरिकों ने गोरक्षनगर में हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया।

Navneet Prakash TripathiThu, 25 Nov 2021 02:04 PM (IST)
पानी की निकासी बंद होने पर हुआ हंगामा। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कैंट थाना क्षेत्र के गोरक्षनगर में सड़क से पानी निकालने के लिए डाले गए पाइप को निकालने पर हंगामा हो गया। प्रकृति नगर के नागरिकों ने गोरक्षनगर में हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। नागरिकों का आरोप था कि गोरक्षनगर के नागरिकों ने पानी निकालने के लिए लगाये गए पाइप को हटाकर रास्ता बंद कर दिया। इससे जलभराव शुरू हो गया है। इधर, लगातार तीन महीने से जलभराव झेल रहे गोरक्षनगर के नागरिकों ने पानी न निकलने देने की बात कही तो टकराहट बढ़ गई। पुलिस किसी तरह सभी को शांत कराया।

लोहे की पाइप डालकर की गई थी जलनिकासी की व्‍यवस्‍था

बारिश के मौसम में सिंघडिय़ा क्षेत्र का पानी निकालने के लिए गोरक्षनगर शिवपुर रोड़ पर सड़क में लोहे की पाइप डाली गई थी। इस पाइप के रास्ते प्रकृतिनगर और अन्य कालोनियों का पानी रामगढ़ताल में जा रहा था। दूसरी कालोनियों से आ रहे पानी से बढ़ रही दिक्कत को देखते हुए गोरक्षनगर के नागरिकों ने 23 नवंबर की देर रात पाइप निकाल दिया। इसके बाद पूरी सड़क पाट दी। सड़क पाट देने से प्रकृतिनगर और अन्य कालोनियों का पानी वापस कालोनी में जाने लगा। 24 नवंबर की सुबह प्रकृति नगर, शीतल नगर आदि कालोनी के नागरिकों को जानकारी मिली तो उन्होंने सिंघडिय़ा शिवपुर मार्ग को गोरक्षनगर मोड़ पर बांस बल्ली लगाकर बंद कर दिया। दो कालोनियों के नागरिकों के आमने-सामने आने की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाया। इस बीच पहुंचे वार्ड नंबर तीन के पार्षद प्रतिनिधि हीरालाल यादव ने लोगों से बात कर दोबारा पाइप डलवाया।

बोले गोरक्षनगर के नागरिक

गोरक्षनगर मोहल्ले के आकाश पंडित, राकेश राय, विशाल चंद्र, मनोज सिंह, पंकज राय आदि ने कहा कि नगर निगम पानी निकालने की स्थायी व्यवस्था नहीं कर रहा है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सिर्फ बारिश के मौसम के लिए लोहे की पाइप डाली गई थी लेकिन अब तक इसे नहीं हटाया गया। दूसरी कालोनियों का पानी आने से नागरिक परेशान हैं।

बोले सिंघडिय़ा के नागरिक

सिघडिय़ा क्षेत्र के प्रकृति नगर, शीतल नगर, पंचवटी नगर के शिवकुमार गौड़, रमेश, प्रकाश, रंजना, राजकुमार गौड़, 'योति, बचनी, सूरज आदि का कहना है कि लोहे का पाइप होने से कालोनियों का पानी रामगढ़ताल में चला जाता है। मंगलवार रात गोरक्षनगर के नागरिकों ने पाइप निकालकर रास्ता बंद कर दिया। इससे पानी वापस कालोनियों में जाने लगा। पानी निकासी की जल्द स्थायी व्यवस्था होनी चाहिए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.