नकली पनीर बनाने के आरोपित पर था 25 हजार का इनाम, बस्‍ती पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुरानी बस्ती पुलिस ने नकली पनीर बनाने के मामले में लंबे समय से वांछित चल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसपी आशीष श्रीवास्तव की ओर से उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:36 PM (IST)
नकली पनीर बनाने के आरोपित पर था 25 हजार का इनाम, बस्‍ती पुलिस ने किया गिरफ्तार
नकली पनीर बनाने के आरोपित पर था 25 हजार का इनाम, बस्‍ती पुलिस ने किया गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पुरानी बस्ती पुलिस ने नकली पनीर बनाने के मामले में लंबे समय से वांछित चल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। एसपी आशीष श्रीवास्तव की ओर से उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। आरोपित के पास से पुलिस ने देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है।

12 मई को हुआ था नकली पनीर के धंधे का पर्दाफाश

12 मई को एसडीएम सदर, एसओजी टीम और पुरानी बस्ती पुलिस ने पांडेय बाजार के पास नकली पनीर बनाने बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। मौके पर छह लोग पकड़े गए थे। मामले में पुरानी बस्ती थाने मिलावटी पनीर बनाने व बेचने धंधे में शामिल लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी व अपमिश्रण की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था। वांछित आरोपित संजय कुमार निवासी जमुआंव थाना करंडा जनपद गाजीपुर की तलाश पुलिस कर रही थी।

बस्‍ती में पालीटेक्नि चौराहे से हुआ गिरफ्तार

वह मिलावटी पनीर बनाने वाला मुख्य व्यक्ति था। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर छह दिसंबर की देर रात 11.50 बजे हाईवे पर पालीटेक्निक चौराहे से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओ आलोक कुमार श्रीवास्तव, दक्षिण दरवाजा चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह, कां. हेमंत सिंह व राहुल राव शामिल रहे।

कट्टा- कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

पैकोलिया थाना क्षेत्र के अलग- अलग जगहों से पुलिस ने दो व्यक्तियों को कट्टा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। थाने के उपनिरीक्षक मैनेजर सिंह हमराहियों के साथ छह दिसंबर की देर रात क्षेत्र भ्रमण पर थे। इसी बीच सूचना मिली कि रवि चौहान निवासी परसागना अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय के सामने मौजूद है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर उसे धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके पास एक देसी कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ। इधर सात दिसंबर की सुबह लगभग सात बजे पुलिस ने दीनानाथ शर्मा निवासी बेलभरिया रामगुलाम को नरसिंहपुर नहर पुलिया के पास गिरफ्तार किया। उसके पास से भी एक कट्टा और कारतूस बरामद किया गया। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी