यहां मरीज की मौत पर जमकर हुआ हंगामा, अस्‍पताल पर पथराव कर चिकित्‍सकों को पीटा Gorakhpur News

प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र खजनी में मरीज की मौत हो लेक स्‍वजन ने हंगामा किया। अस्‍पताल पर पथराव किया और चिकित्‍सकों को भी पीटा। वह शव अस्‍पताल पर छोड़कर सड़क पर जाम लगाने जा रहे थे लेकिन एसडीएम खजनी व एसपी साउथ ने उन्‍हें समझाकर शांत किया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST)
यहां मरीज की मौत पर जमकर हुआ हंगामा, अस्‍पताल पर पथराव कर चिकित्‍सकों को पीटा Gorakhpur News
मरीज की मौत पर अस्‍पताल में की तोड़फोड़। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र खजनी में सुबह 11 बजे मरीज की मौत हो लेकर उनके स्‍वजन ने जबरदस्‍त हंगामा किया। उन्‍होंने अस्‍पताल पर पथराव किया और चिकित्‍सकों को भी पीटा। वह शव को अस्‍पताल पर छोड़कर सड़क पर जाम लगाने जा रहे थे, लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे एसडीएम खजनी व एसपी साउथ ने उन्‍हें समझाकर शांत किया। उसके बाद वह अस्‍पताल से मरीज का शव ले गए। अस्‍पताल पर एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है।

पेट में दर्द व बुखार पर परिजर लेकर गए थे पीएचसी

सुबह देवघटा गांव निवासी गोरख मौर्या के पेट में  दर्द व बुखार था। स्‍वजन उन्‍हें इलाज के लिए पीएचसी लेकर गए। स्‍वजन के अनुसार वहां चिकित्‍सकों ने गोरख को भर्ती तो कर लिया, लेकिन बुखार के चलते वह देखने से मना कर रहे थे। इसके चलते कुछ देर बाद गोरख की मौत हो गई। जबकि स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का कहना है कि मरीज जब अस्‍पताल आया तो उसकी मौत हो चुकी थी। मरीज की मौत से नाराज स्‍वजन चिकित्‍सकों से गाली-गलौज करने लगे। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान कुछ स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों गोरख के परिवार के दो सदस्‍यों को कमरे बंद कर दिया। इस दौरान बाहर गोरख के गांव के अन्‍य लोग भी भीतर आ गए। उन्‍होंने चिकित्‍सक व अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की पिटाई की। चिकित्‍सकों के कपड़े फाड़ दिए। बाद में सूचना पर एसडीएम खजनी पंकज दीक्षित,एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह व सीओ इंदु प्रभा सिंह भी मौके पर पहुंच गई। मरीज के स्‍वजन शव को अस्‍पताल में छोड़ सड़क पर जाम लगाने जा रहे थे। एसडीएम व एसपी साउथ ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत किया। चिकित्‍सकों ने कहा कि वह बिना पर्याप्‍त सुरक्षा के काम नहीं कर सकेंगे।

अस्‍पताल पर लगाया गया पुलिस बल

चिकित्‍सकों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए अस्‍पताल पर पुलिस बल लगा दिया गया है। बाद में अस्‍पताल पहुंचकर सीएमओ ने चिकित्‍सकों ने घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली। एसपी साउथ अरूण कुमार सिंह ने कहा कि मरीज की मौत के बाद स्‍वजन ने अस्‍पताल पर बवाल किया है। खजनी पुलिस को निर्देशित किया गया है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई करें।

घंटे भर तक प्रभावित रहा टीकाकरण व कोविड टेस्‍ट का कार्य

पीएचसी पर मारपीट व हंगामे के दौरान करीब घंटे भर तक टीकाकरण व कोविड टेस्‍ट का कार्य प्रभावित रहा। बाद में स्थिति सामान्‍य होने पर जांच कार्य शुरू हो सका।

अस्‍पताल लाने से पहले ही मरीज की हाे चुकी थी मौत

पीएचसी खजनी के प्रभारी चिकित्‍साधिकारी डा.प्रदीप त्रिपाठी ने कहा कि मरीज के स्‍वजन करीब 11 बजे गोरख को अस्‍पताल लेकर आये थे। मरीज जब अस्‍पताल आया तो उनकी मौत हो चुकी थी। बाद में चिकित्‍सकों ने उन्‍हें देखकर मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी