किरायेदारी का था विवाद, पुरोहित को थानेे लाकर पुलिस वालों ने पीटा, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

पुरोहित राजघाट इलाके में किराये के मकान में रहते हैं। मकान मालिक से किरायेदारी का विवाद चलता है। मामला कोर्ट में लंबित है। मकान मालिक की शिकायत पर राजघाट पुलिस उन्‍हें थाने उठा लाई और उनकी पिटाई कर दी। एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:30 PM (IST)
किरायेदारी का था विवाद, पुरोहित को थानेे लाकर पुलिस वालों ने पीटा, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश
थाने में पुजारी की पिटाई, एसएसपी ने दिया जांच का आदेश। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। राजघाट के अलहदादपुर में किरायेदारी के विवाद में पुरोहित को थाने में पीटने की जांच शुरू हो गई है। एसपी सिटी के अवकाश पर होने की वजह से जांच एसपी साउथ कर रहे हैं। राजघाट पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े होने के बाद कैंट पुलिस ने पुरोहित का मेडिकल कराया।

किराये के मकान में रहते हैं पुरोहित

बांसगांव निवासी विष्णु शंकर त्रिपाठी का आरोप है कि अलहदादपुर में किराये पर कमरा लेकर रहते हैं। मकान मालिक से किरायेदारी का विवाद चलता है। मामला कोर्ट में विचाराधीन हैं। सोमवार को राजघाट थानेदार ने उन्हें थाने पर बुलाया। परिचय जानने के बाद गाली देते हुए पिटाई शुरू कर दी और इसके बाद घर का सामान भी फेंक दिया। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया की एसपी साउथ मामले की जांच कर रहे हैं। मंगलवार को थाने पहुंचकर उन्होंने थानेदार का बयान लिया। दोपहर में पुरोहित को कार्यालय में बुलाकर बयान दर्ज करने के बाद कैंट पुलिस के साथ जिला अस्पताल भेजकर मेडिकल कराया।

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोपित गिरफ्तार

गुलरिहा पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोपित को मंगलवार को सुबह गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि युवती ने चिलुआताल के परमेश्वरपुर निवासी आदर्श गौड़ के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और दलित उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया था। मंगलवार को सुबह गुलरिहा थानेदार ने आरोपित को परमेश्वरपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया।

चोरी की बाइक के साथ दो को पकड़ा

चौरी चौरा पुलिस ने मंगलवार की दोपहर में दो युवकों को चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपितों की पहचान झंगहा के फैलहा निवासी हरिश्चंद्र और चौरीचौरा के सरैया लठौरवा निवासी भोलू के रूप में हुई है।दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी