Gorakhpur Weather News: 15 से 20 मिलीमीटर हो सकती है बारिश, चार द‍िन बाद राहत की उम्‍मीद

Gorakhpurweatherforecast मौसम विभाग ने बुधवार को भी हल्की बारिश का असार जताया है। उत्‍तर पश्चिम बिहार व उत्‍तरी उत्‍तर प्रदेश ध्रुव पर चक्रवाती हवा का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते गोरखपुर व आसपास के जिलों में अगले तीन से चार दिनों तक हल्‍की बारिश की संभावना बन रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:26 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:26 AM (IST)
Gorakhpur Weather News: 15 से 20 मिलीमीटर हो सकती है बारिश, चार द‍िन बाद राहत की उम्‍मीद
गोरखपुर में बुधवार को हल्‍की बार‍िश हुई। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मंगलवार रात बारिश के बाद बुधवार सुबह भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेे।। मौसम विभाग ने बुधवार को भी हल्की बारिश का असार जताया है। उत्‍तर पश्चिम बिहार व उत्‍तरी उत्‍तर प्रदेश ध्रुव पर चक्रवाती हवा का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते गोरखपुर व आसपास के जिलों में अगले तीन से चार दिनों तक हल्‍की बारिश की संभावना बन रही है। गोरखपुर में करीब 50 फीसद स्‍थानों पर इसके चलते 15 से 20 मिलीमीटर बारिश हो सकती है।

ऐसा रहा मंगलवार का मौसम

मंगलवार रात जिले में हल्‍की बारिश भी हुई है। बुधवार सुबह से आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। तापमान अधिकतम 33.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 26.3 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। बुधवार को सुबह हल्‍की धूप हुई लेकिन दोपहर तक आसमान में बादल छा गए। कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने कहा है कि हल्की बारिश का यह सिलसिला आगामी 26 जून तक जारी रहेगा।

हल्‍की बार‍िश के आसार

मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि अगले तीन से चार दिनों तक उत्‍तर पश्चिम बिहार व उत्‍तरी उत्‍तर प्रदेश ध्रुव पर चक्रवाती हवा का क्षेत्र बनने की वजह से हल्‍की बारिश होगी। गोरखपुर व उसके इर्द-गिर्द जिलों में 15 से 20 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा जम्मू के ऊपर बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते भी बारिश हो सकती है।

24 से 25 जून तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान

उन्होंने बताया कि गणितीय माडल पर किए गए अध्ययन के मुताबिक बुधवार को भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 23 जून कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। 24 से 25 जून तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इस दौरान 15 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से पुरवा हवाओं के चलने का सिलसिला चलेगा।

chat bot
आपका साथी