युवक ने पहले चाकू से हाथ की नस काटी फिर फंदे से लटक कर दे दी जान

गोरखनाथ क्षेत्र में पिता के साथ किराए पर रहने वाले युवक ने 17 अक्‍टूबर की दोपहर चाकू से हाथ की नस काटने के बाद फंदे से लटककर जान दे दी। दोपहर में गांव से लौटे पिता ने दरवाजा न खुलने पर पुलिस पड़ोस में रहने वाले युवकों को बुलाया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:30 AM (IST)
युवक ने पहले चाकू से हाथ की नस काटी फिर फंदे से लटक कर दे दी जान
युवक ने पहले चाकू से हाथ की नस काटी फिर फंदे से लटक कर दे दी जान। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखनाथ क्षेत्र में पिता के साथ किराए पर रहने वाले युवक ने 17 अक्‍टूबर की दोपहर चाकू से हाथ की नस काटने के बाद फंदे से लटककर जान दे दी। दोपहर में गांव से लौटे पिता ने दरवाजा न खुलने पर पुलिस पड़ोस में रहने वाले युवकों को बुलाया।उन्होंने खिड़की खोलकर देखा तो घटना की जानकारी हुई। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची गोरखनाथ पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पिता के साथ किराये के मकान में रहता था युवक

महराजगंज जिले के पनियरा क्षेत्र स्थित मुडिला गांव निवासी गौरीशंकर सिंचाई विभाग में फीटर हैं। गोरखनाथ के रामनगर पूर्वी में किराए पर कमरा लेकर वह 19 वर्षीय बेटे अनीस के साथ रहते थे। दशहरा की छुट्टी में गौरीशंकर गांव चले गए थे। कमरे पर अनीस अकेला था। गौरीशंकर ने गोरखनाथ पुलिस को बताया कि 16 अक्‍टूबर की रात में 10 बजे उन्होंने फोन किया लेकिन अनीस ने रिसीव नहीं किया।रविवार की सुबह मकान मालिक के बेटे से बात कराने को कहा तो उन्होंने अनीस को फोन दिया लेकिन उसने बिना बात किए बिना ही फोन काट दिया।

पिता घर से लौटे तब घटना की हुई जानकारी

दोपहर में 12 बजे वह पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।आधे घंटे तक आवाज देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर पड़ोस में रहने वाले युवकों को बुलाया। उन्होंने खिड़की खोलकर देखा तो अनीस का शव पंखे में बंधे गमछे के सहारे लटक रहा था।प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ रामाज्ञा सिंह ने बताया कि युवक ने फंदे पर लटकने से पहले अपने हाथ की नस काट ली थी।उसने खुदकुशी क्यों की इसकी जांच चल रही है।फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए नमूना एकत्र किया है।

बेटी से हैवानियत करने वाला गया जेल

बेटी और मासूम से हैवानियत करने वाले आरोपितों को पुलिस ने 17 अक्‍टूबर की दोपहर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।शाहपुर व चौरीचौरा क्षेत्र के रहने वाले आरोपितों को पुलिस ने शनिवार की रात में ही गिरफ्तार कर लिया था। शाहपुर के पादरी क्षेत्र में रहने वाले नशे के आदी आरोपित ने 16 अक्‍टूबर की शाम आठ वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म किया था।

पत्‍नी ने दर्ज कराया है मुकदमा

पत्नी की तहरीर पर दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। चौरीचौरा क्षेत्र के रहने वाले विकास पासवान ने शुक्रवार की रात को दुर्गा पूजा देखने गई पांच वर्षीय बच्ची को अगवा कर उसके साथ हैवानियत की थी।बच्ची के पिता ने शनिवार को विकास के खिलाफ दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी