किसी भी सम्मान से हेल्थ वर्करों के कार्य की नहीं की जा सकती भरपाई

कहा कि आप खुद व परिवार की चिता न करते हुए कोरोना में जो योगदान दिया है उसकी पूर्ति कोई भी सम्मान देकर नहीं की जा सकती है। इन लोगों ने परिवार की चिता किए बगैर पूरे कोरोना काल में सिद्धार्थनगर को कोविड मुक्त बनाने का कार्य किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:57 PM (IST)
किसी भी सम्मान से हेल्थ वर्करों के कार्य की नहीं की जा सकती भरपाई
किसी भी सम्मान से हेल्थ वर्करों के कार्य की नहीं की जा सकती भरपाई

सिद्धार्थनगर : केंद्रीय पंचायतीराज मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल ने बुधवार को कपिलवस्तु महोत्सव का समापन किया। आशा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां किसी के चेहरे पर मास्क नहीं है, इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी व कोरोना योद्धा वर्करों को जाता है। इस काम के लिए आशा, संगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व अन्य हेल्थ वर्करों की भरपाई नहीं की जा सकती है।

कहा कि आप खुद व परिवार की चिता न करते हुए कोरोना में जो योगदान दिया है, उसकी पूर्ति कोई भी सम्मान देकर नहीं की जा सकती है। इन लोगों ने परिवार की चिता किए बगैर पूरे कोरोना काल में सिद्धार्थनगर को कोविड मुक्त बनाने का कार्य किया। इन वर्करों ने सिद्धार्थनगर को परिवार माना। यह सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी 100 करोड़ टीका लगने के बाद आशा, आंगनबाड़ी, नर्स से बात करते हैं। कहा कि हमारी संस्कृति को कोई मिटा नहीं सकता है। ब्रिटिश ने भी राज किया, लेकिन हमारी संस्कृति को बदल नहीं सका। हमारी संस्कृति नाभि से जुड़ी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोग करोड़ों रुपये कमाते हैं तब नाम होता है और कुछ लोगों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर नाम कमाते हैं। सांसद पाल विकास के लिए जाने जाते हैं। कहा कि कौन कहता है कि दीपावली खत्म हो गई है। सिद्धार्थनगर के लोग कपिलवस्तु महोत्सव के रूप में अभी तक दीपावली मना रहे हैं। कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में मंत्री बना, उस खुशी से कहीं ज्यादा आप लोगों के बीच में आकर मिली। मेरा जिस तरह से यहां के लोगों ने स्वागत किया, मुझे लगा कि मैं भिवंडी ( मुंबई ) में हूं। इस दौरान उन्होंने बेहतर कार्य करने वाली आशा कार्यकर्ता व आशा संगिनी को चेक देकर सम्मानित किया। उनके साथ भारतीय कुश्ती खिलाड़ी रवि कुमार दहिया व रेसलर दीपक पुनिया भी गौतमबुद्ध की धरती को प्रणाम किया। सांसद जगदम्बिका पाल व सदर विधायक श्यामधनी राही ने केंद्रीय राज्यमंत्री को मोमेन्टो, भगवान बुद्ध की प्रतिमा, बुद्ध का प्रसाद कालानमक चावल भेंट किया। डीएम दीपक मीणा, सीडीओ पुलकित गर्ग, सीएमओ डा. संदीप चौधरी, सांसद की पत्नी स्नेहलता पाल, डीडीओ शेष मणि सिंह, पीडी सुरेंद्र कुमार गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार मिश्र, , डिप्टी सीएमओ डा. एके आजाद, डीपीएम राजेश कुमार शर्मा, डीसीपीएम मान बहादुर, ब्लाकों से बीपीएम, बीसीपीएम, डीईओ आदि मौजूद रहे। इन्हें मिला सम्मान

बेहतर काम करने वाली संगिनी विजय लक्ष्मी को पांच हजार, विमलावती को तीन हजार व आशा चंदा देवी को तीन हजार का चेक प्रदान किया गया। रंगोली प्रतियोगिता सीनियर प्रथम वर्ग में प्रथम स्थान लाने पर सेठ रामकुमार खेतान बालिका इंटर कालेज, शोहरतगढ़ की अनवेशा पांडेय, शायरीन, हिना खातून, तारावती, सविता पासवान सम्मानित किया गया। इसके अलावा इसी कालेज को जूनियर वर्ग में सेकंड स्थान लाने पर बुशरा परवीन, हर्षिता द्विवेदी, प्रगति चौधरी, रीना, अंशिका को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी